सिर्फ 14,700 रुपये में लॉन्च हुआ Tecno Spark 9T, इसमें है Dimensity G37 प्रोसेसर, 5000mAh बैटरी सहित कई खूबियां

नए और किफायती डिवाइस में Dimensity G37 प्रोसेसर, 5000mAh, ट्रिपल कैमरा सेटअप और कई बढ़िया खूबियां मिल जाती हैं।

Tecno Spark 9T
Tecno Spark 9T

Tecno कंपनी ने अपने प्रोडक्ट का विस्तार करते हुए एक सस्ता और दमदार डिवाइस पेश किया है। नया डिवाइस Tecno Spark 9 सीरीज के तहत लॉन्च किया गया है। फोन को Tecno Spark 9T नाम से एंट्री मिली है। सबसे पहले इसे नाइजिरिया में पेश किया गया है। बताया जा रहा है की फोन को अन्य देशों में भी पेश किया जा सकता है, लेकिन फिलहाल इसे लेकर कंपनी ने कोई अपडेट नहीं दिया है। फीचर्स की बात करें तो इस नए और किफायती डिवाइस में Dimensity G37 प्रोसेसर, 5000mAh, ट्रिपल कैमरा सेटअप और कई बढ़िया खूबियां मिल जाती हैं। आइये, आपको इस पोस्ट में फोन के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

क्या है Tecno Spark 9T की कीमत

कंपनी ने टेक्नो स्पार्क 9T को दो वैरियंट में पेश किया है। जिसमें 4GB रैम +64GB स्टोरेज और 4GB रैम +128GB स्टोरेज शामिल है। फोन के बेस वैरियंट की कीमत 78,300 नाइरिया यानी करीब 14,700 रुपये रखी गई है। जबकि टॉप वैरियंट को 88,000 नारिया यानी लगभग 16,500 रुपये में खरीदा जा सकता है। ग्राहकों को फोन के लिए टॉर्क्यूस स्यान, आटलेंटिक ब्लू, आइरिश पर्पल और कोको गोल्ड जैसे चार कलर ऑप्शन मिल जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः OnePlus Nord 2T 5G की 27 जून को सकती है भारत में लॉन्चिंग, कीमत का भी हुआ खुलासा

Tecno Spark 9T के फीचर्स

Tecno के इस नए डिवाइस में 6.6-इंच का IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें  Full HD+ रिजॉल्यूशन और 60Hz रिफ्रेश रेट मिलता है। डिस्प्ले पर छोटा वाटरड्रॉप नॉच डिजाइन दिया गया है। जहां फोन का सेल्फी कैमरा मौजूद है।
फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें MediaTek Dimensity G37 SoC उपयोग हुआ है। स्टोरेज के मामले में फोन में 4GB रैम और 128GB तक का इंटरनल स्टोरेज मिल जाता है। स्टोरेज को बढ़ाने के लिए फोन में माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। बैटरी की बात करें तो फोन में 5,000 mAh की बैटरी मिलती है, जो 10W चार्जिंग सपोर्ट से लैस है। OS की बात करें तो Tecno Spark 9T स्मार्टफोन Android 12 आधारित HiOS 8.6 पर काम करता है। इसके साथ ही फोन में सुरक्षा के लिए साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मिल जाता है। बढ़िया ऑडियो अनुभव के लिए स्मार्टफोन में 3.5mm ऑडियो जैक, चार्जिंग और डाटा ट्रांसफर के लिए USB Type-C पोर्ट मौजूद है।

फोन के कैमरा की बात करें तो Tecno Spark 9T में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 13MP का प्राइमरी कैमरा लेंस, 2MP का डेप्थ सेंसर और एक AI लेंस मिल जाता है। सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए फोन में 8MP का फ्रंट कैमरा लेंस मौजूद है। 

यह भी पढ़ेंः 5000 mAh बैटरी के साथ लॉन्च हुआ Realme C30, कीमत 8,000 रुपये से कम


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।