बच्चों के लिए Tesla ने पेश किया Cyberquad, 24km है इसकी रेंज

Tesla Cyberquad for Kids

टेस्ला (Tesla) ने चुपचाप बच्चों के लिए साइबरक्वाड (Cyberquad) पेश कर किया है, जिसे अमेरिका में त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए पेश किया गया है। बच्चों के लिए साइबरक्वाड एक ऑल-टेरेन व्हीकल (ATV) है और इसका डिजाइन टेस्ला साइबरट्रक (Tesla Cybertruck) से प्रेरित है।

यह लिथियम-आयन बैटरी पर चलती है। यह एक बार चार्ज होने पर यह 15 मील (24 km) तक की दूरी तय करती है। एटीवी को 8 वर्ष या इससे अधिक उम्र के बच्चों के लिए डिजाइन किया गया है। टेस्ला के साइबरक्वाड फॉर किड्स में 10 मील प्रति घंटे (16 किमी प्रति घंटे) की एडजेस्टेबल टॉप स्पीड है।

Tesla Cyberquad for Kids की कीमत

बच्चों के लिए टेस्ला साइबरक्वाड की कीमत $1,900 (लगभग 1,42,400 रुपये) है और यह आधिकारिक ऑनलाइन दुकान के माध्यम से खरीदने के लिए उपलब्ध है। टेस्ला का एटीवी साइबरट्रक के डिजाइन की नकल करता है और इसे स्टेनलेस-स्टील फिनिश के साथ पेश किया गया है। टेस्ला ने कहा है कि साइबरक्वाड फॉर किड्स 2-4 सप्ताह में शिपिंग शुरू कर देगा।

Tesla Cyberquad for Kids के स्पेसिफिकेशंस

बच्चों के लिए Tesla’s ATV 8 या उससे अधिक उम्र के बच्चों के लिए बनाया गया है। बच्चों के लिए टेस्ला साइबरक्वाड 150 पाउंड (68 किलोग्राम) का कुल पेलोड ले जा सकता है। इसमें एक पूर्ण स्टील फ्रेम और कुशन वाली सीट है। एटीवी होने के नाते इसमें बेहतर स्टॉपिंग पावर और अच्छे ऑफ-रोड कौशल के लिए रियर डिस्क ब्रेक के साथ एडजस्टेबल सस्पेंशन है।

Cybertruck की तरह ही बच्चों के लिए साइबरक्वाड ( Cyberquad) में एक एलईडी लाइट बार है, जो front fascia में चलता है। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है बच्चों के लिए टेस्ला साइबरक्वाड में एक कॉन्फिगरेबल टॉप स्पीड है।

पहली सेटिंग में इसे 5 मील प्रति घंटे (8 km प्रति घंटे) तक सीमित किया जा सकता है, जबकि दूसरी सेटिंग में इसे 10 मील प्रति घंटे (16 km प्रति घंटे) तक सीमित किया जा सकता है। रिवर्सिंग स्पीड भी 5 मील प्रति घंटे तक सीमित है।

इस हफ्ते की शुरुआत में टेस्ला ने साइबरट्रक से प्रेरित सीटी की भी घोषणा की, जिसे साइबरविस्टल (Cyberwhistle) नाम दिया गया है। यह $50 (लगभग 3,700 रुपये) में बिकता है। सीटी का निर्माण मेडिकल ग्रेड स्टेनलेस स्टील से किया गया है और इसमें पॉलिश की गई फिनिश है। इसमें integrated attachment सुविधा भी है, जो इसकी वर्सिलिटी को बेहतर बनाती है।