भारत में लॉन्च हुआ सबसे महंगा स्कूटर, कीमत दिमाग हिला देगी

BMW Motorrad  ने भारत में अपने नए C 400 GT प्रीमियम मैक्सी-स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। BMW C 400 GT मैक्सी-स्कूटर की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 9.95 लाख रुपये तय की गई है। इस कीमत पर, नया C 400 GT भारत का सबसे महंगा स्कूटर बन गया है। इस समय भारत में इस स्कूटर का मुकाबला करने वाला अभी तक कोई और स्कूटर मौजूद नहीं है। आइये जानते हैं नए C 400 GT प्रीमियम मैक्सी-स्कूटर में क्या कुछ नया और खास है।  

कंपनी ने इस  नए स्कूटर की बुकिंग बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंडिया की सभी डीलरशिप पर शुरू कर दी है। बीएमडब्ल्यू का नया C 400 GT मैक्सी-स्कूटर प्रीमियम मिड-साइज स्कूटर भारतीय बाजार में पूरी तरह से बिल्ट-अप यूनिट (CBU) के रूप में उपलब्ध होगा। यह स्कूटर दो कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा। इसमें एल्पाइन व्हाइट और स्टाइल ट्रिपल ब्लैक कलर शामिल हैं। 

इंजन और पावर

इंजन की बात करें तो इस नए स्कूटर में एक नया 350 cc वाटर-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर 4-स्ट्रोक इंजन मिलता है। यह इंजन 34hp की पावर और 35Nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है। BMW C 400 GT स्कूटर सिर्फ 9.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 139 किमी प्रति घंटा है। 

इस मौके पर BMW ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह ने कहा, “ऑल-न्यू BMW C 400 GT की लॉन्च भारत में शहरी मोबिलिटी सेगमेंट में एक नए युग की शुरुआत करता है। इस प्रगतिशील और फुर्तीले मिड-साइज स्कूटर को शहर और लंबे टूरिंग गंतव्यों तक आसानी से पहुंचने के लिए डिजाइन किया गया है। चाहे शहर में सवारी कर रहे हों, दफ्तर जाना हो या वीकेंड टूर का आनंद ले रहे हों- नई बीएमडब्ल्यू सी 400 जीटी पूरी तरह से सवारी का आनंद लेने के लिए एकदम सही साथी है। न सिर्फ अकेले बल्कि एक अन्य पैसेंजर के साथ भी।