Indian Gadget Awards 2021: इन वियरेबल्स को जूरी ने माना है बेस्ट

IGA21_MSPhindi_twsmain

भारतीय बाजार में अब ट्रू वायरलेस ईयरबड्स की कोई कमी नहीं है। हर बजट और जरूरत के हिसाब से आपको कई मॉडल आसानी से मिल जायेंगे। कंपनियां भी  अलग-अलग कंपनियां इस श्रेणी में अपने हाथ आजमा रही हैं। इए को देखते हुए Indian Gadget Awards 2021 में हमने 5 हजार से कम कीमत में आने वाले बेस्ट Truly Wireless Earbuds को शामिल किया है। आइये जानते हैं इनके फीचर्स और मॉडल के बारे।

realme buds air 2

ये एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन के साथ आते हैं इनमें 460 mAh की बैटरी लगी है जोकि फुल चार्ज में 25 घन्टे तक चलने का वादा करती है। realme buds air 2 की कीमत 2,999 रुपये है। इनमें डुअल माइक की सुविधा मिलती है।10mm DNC ड्राइवर से लैस है जिनकी मदद से आपको मिलता है दमदार साउंड। The Indian Gadget Awards 2021: देखें स्मार्टफोंस अवॉर्ड की पूरी लिस्ट और उनके नॉमिनी

Jabra Elite 2

 Jabra के ये इन ईयर वायरलेस ब्लूटूथ ईयरबड अपने बेहतर साउंड के लिए जाने जाते हैं। इनकी कीमत 4,999 रुपये है। इनमे 2 बिल्ट-इन माइक्रोफ़ोन दिए हैं जोकि कॉल के दौरान क्लियर आवाज़ में मदद करते हैं। चार्जिंग केस के साथ 21 घंटे की बैटरी लाइफ मिलती हैं। इनका डिजाइन इनकी खूबी हैं और ये आसानी से आपके कानों में फिट हो जाते हैं। एर्गोनॉमिक डिज़ाइन किए गए वायरलेस ईयरफ़ोन 6 mm स्पीकर प्रदान करते हैं 

Soundcore Life Note E

ऑडियो टेक्नोलॉजी की ग्लोबल कंपनी साउंडकोर का Life Note E वायरलेस ईयबड्स एक अच्छा ऑप्शन है इसकी कीमत 2,799 रुपये है। कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज में ये 32 घंटे का प्लेटाइम देते हैं। ये  ट्रू वायरलेस ईयरबड्स 10mm के ड्राइवर्स के साथ आते हैं। बास बूस्टर बास-हैवी म्यूजिक को 50 फीसदी से ज्यादा बढ़ा देता है। इसमें अल्ट्रा-स्टेबल कनेक्शन के लिए ब्लूटूथ की लेटेस्ट 5.0 तकनीक का प्रयोग किया जाता है। ये ईयरबड्स IPX5 वॉटर प्रूफ है।

JBL C115

JBL अपनी बेहतर साउंड क्वालिटी के लिए पॉपुलर ब्रांड है। कंपनी के C115 ट्रू वायरलेस ईयबड्स आपके लिए अच्छे ऑप्शन बन सकते हैं। फुल चार्ज में ये 21 घंटे तक साथ देते हैं। इनमें ड्युअल कनेक्ट और ब्लूटूथ 5.0 की सुविधा मिलती है। मोनो और स्टीरियो मोड पर आप म्यूजिक का मज़ा ले सकते है। ये आसानी से कनेक्ट होते हैं। इनकी कीमत 4,199 रुपये है।

boAt Airdopes 501 ANC

boAt के Airdopes 501 ANC ईयरबड्स आपके लिए अच्छे ऑप्शन बन सकते है। इसमें हाइब्रिड एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन (30dB तक) का फीचर दिया गया है। ये ईयरबड्स ब्लूटूथ V5.2 से लैस हैं।  इस डिवाइस को महज 5 मिनट चार्ज कर 60 मिनट तक चलाया जा सकता है। डिवाइस में इन-ईयर डिटेक्शन का फीचर भी मौजूद है। इसमें 8 mm लार्ज ड्राइवर्स दिए गए हैं। इस डिवाइस को चार्जिंग केस के साथ 28 घंटे तक चलाया जा सकता है। boAt Airdopes 501 ANC ईयरबड्स की कीमत 2,499 रुपये है।

omthing By 1MORE AirFree Pods 

बजट सेगमेंट में Omthing ने ट्रू वायरलेस ईयरबड्स अच्छे ऑप्शन बन सकते हैं। कंपनी ने बजट कीमत में अच्छे फीचर्स देने का प्रयास किया है। इन ईयरफोन्स में 10mm ड्राइवर्स लगे हैं जोकि बेहतर साउंड का दावा करते हैं। कनेक्टिविटी के लिए इस डिवाइस में ब्लूटूथ v5 का सपोर्ट मिलता है। इनमें 160mAh की बैटरी  दी है जोकि सिंगल चार्ज में 12 घंटे तक चल सकती है। फुल चार्ज होने में इन्हें 2.5 घंटे का समय लगता है। मीडिया कंट्रोल करने के लिए यहां इनलाइन रिमोट भी दिया गया है। ये डिवाइस IPX4 रेटेड है इनकी कीमत 3,999 रुपये है।

Indian Gadget Awards 2021 से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी आप IGA की वेबसाइट से पा सकते हैं। यहीं से यूजर्स अवॉर्ड की वोटिंग की जानकारी भी आपको यहीं से मिल जाएगी।