Micromax IN Note 2 की लॉन्च तारीख आई सामने, तीन रियर कैमरे से लैस होगा फोन

Micromax IN Note 2

Micromax IN Note 2 (माइक्रोमैक्स इन नोट 2) भारत में 25 जनवरी को लॉन्च होगा। भारतीय कंपनी ने एक ट्विटर पोस्ट के माध्यम से यह घोषणा की है। IN Note 2 पिछले तीन कैमरों वाले गैलेक्सी S20 से प्रेरित है। बजट सेगमेंट के लिए डिजाइन दिलचस्प है। माइक्रोमैक्स के टीजर से यह भी पता चला है कि माइक्रोमैक्स इन नोट 2 के कम से कम दो कलर वैरियंट होंगे।

ट्विटर पोस्ट ने यह भी पुष्टि की कि माइक्रोमैक्स इन नोट 2 में चमकदार ग्लास फिनिश होगा। हालांकि लगता नहीं है कि कंपनी फोन के पीछे की तरफ कांच की सामग्री का उपयोग करेगा, लेकिन यह आशाजनक लगता है। यह देखते हुए कि यह शानदार दिखने वाला एक किफायती फोन होगा। IN Note 2 पंच-होल डिस्प्ले के साथ आएगा और बेहद कम बेजेल्स होंगे।
यह भी पढ़ेंः नेक्सजू मोबिलिटी ने पेश की नई Nexzu Bazinga E-Cycle, फुल चार्ज में चलेगी 100 km

हालांकि माइक्रोमैक्स ने यह नहीं बताया है कि डिस्प्ले किस पैनल का उपयोग करेगा। इसके दिलचस्प ट्विटर थ्रेड ने कुछ चीजों का अनुमान लगाया है। उदाहरण के लिए माइक्रोमैक्स संकेत दे रहा है कि इस आगामी फोन में AMOLED डिस्प्ले होने की संभावना है। दरअसल, माइक्रोमैक्स ने एक यूजर के सवाल का “शायद” जवाब दिया, जिसमें कहा गया था, “क्या हम इस स्मार्टफोन में एमोलेड डिस्प्ले की उम्मीद कर सकते हैं?”

Micromax ने यह भी पुष्टि की है कि IN Note 2 फ्लिपकार्ट के माध्यम से बेचा जाएगा। माइक्रोमैक्स का आखिरी फोन IN 2b था, जिसे उसने जुलाई में लॉन्च किया था। लेकिन IN Note 2 के पूर्ववर्ती, आईएन नोट 1, को नवंबर 2020 में लॉन्च किया गया था। इसे 10,999 रुपये में लॉन्च किया गया था, लेकिन पिछले साल 11,999 रुपये में बेचने के लिए कीमत में वृद्धि की गई थी।
यह भी पढ़ेंः फुल चार्ज में 40 km चलती है TRIAD E1 Electric Bicycle, जानें खूबियां

माइक्रोमैक्स इन नोट 1 में पंच-होल सेटअप के साथ 6.67-इंच 1080p एलसीडी पैनल है। यह एक ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी85 प्रोसेसर के साथ आता है। माइक्रोमैक्स आईएन नोट 1 पर माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट के साथ 4 जीबी तक रैम और 128 जीबी स्टोरेज दे रहा है। फोन के पिछले हिस्से पर फिंगरप्रिंट सेंसर है।

फोटोग्राफी के लिए IN नोट 1 में 48-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा, 5-मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा और पीछे की तरफ 2-मेगापिक्सल के दो कैमरे हैं, जबकि सेल्फी के लिए इसमें 16-मेगापिक्सल का कैमरा है। IN Note 1 में 18W फास्ट चार्जिंग के साथ 5000mAh की बैटरी है। इसमें रिवर्स चार्जिंग की भी सुविधा है ताकि आप इससे दूसरे स्मार्टफोन और ईयरबड्स को चार्ज कर सकें।