273km प्रति घंटे की रफ्तार से चलती है यह Electric Bikes, जानें इसकी खासियत

HyperFighter Colossus electric sports bike

आमतौर पर यह कहा जाता है कि Electric Bikes की टॉप स्पीड ज्यादा नहीं होती है, लेकिन नए साल में आपकी यह धारणा बदलने वाली है। कैनेडियन स्टार्टअप डेमन मोटर्स की 2022 हाइपरफाइटर कोलोसस इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक (HyperFighter Colossus electric sports bike) की लास वेगास में चल रहे CES 2022 में पेश किया गया है। इसने लोगों का ध्यान खींचा है।

HyperFighter Colossus की खासियत केवल इसकी स्पीड ही नहीं है, बल्कि यह वास्तव में स्पीड टेस्ट (speed test) में प्रतिद्वंद्वियों को पीछे छोड़ने की क्षमता रखता है। इस इलेक्ट्रिक बाइक की टॉप स्पीड 273 km प्रति घंटे है। यह इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक उन लोगों को पसंद आ सकती है, जो स्पीड के दीवाने हैं।
यह भी पढ़ेंः जल्द इन मेट्रो सिटी में लॉन्च होगी Bajaj Chetak electric scooter, जानें इसकी खूबियां

फुल चार्ज में 235km चलती है
HyperFighter Colossus इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक को पावर देने के लिए इसमें 20 kWh की बैटरी है, जो एक बार चार्ज करने पर 235 km की रेंज प्रदान करती है। यह 200 hp से लैस है, जिसे 100 km प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने के लिए बस तीन सेकंड लगते हैं।

इस हाई स्पीड बाइक में सेफ्टी के लिहाज से भी कई फीचर्स दिए गए हैं। HyperFighter Colossus में जोखिमों को कम करने के लिए 360-डिग्री एडवांस्ड वार्निंग सिस्टम (warning system) है। इसके लिए कई रडार, सेंसर और कैम मिलते हैं।
यह भी पढ़ेंः Maruti Suzuki की शानदार कार 2022 Maruti Baleno अगले महीने हो सकती है लॉन्च, जल्द बुकिंग शुरू होने की उम्मीद

इलेक्ट्रेक ने सीटीओ डेरेक डोर्रेस्टीन के मुताबिक, हाइपरफाइटर कल के स्ट्रीटफाइटर्स को श्रद्धांजलि देता है, जबकि भविष्य में यूनिक प्रोटेक्शन और प्रदर्शन के साथ देखता है, जिसके लिए डेमन को दुनिया भर में जाना जाता है। हमने एक अविश्वसनीय तकनीकी रूप से उन्नत मोटरसाइकिल बनाया है ,जो लंबे समय से स्ट्रीटफाइटर के प्रति उत्साही और नए सवार दोनों को पसंद आएगी।

HyperFighter Colossus की कीमत 35,000 डॉलर है और यूएस में ग्राहकों के लिए प्री-ऑर्डर खुले हैं। लेकिन जो कोई भी इस मॉडल पर मोटी रकम खर्च करने को तैयार नहीं है, उसके लिए अच्छी खबर है। डेमन मोटर्स ने हाइपरफाइटर नाम से दो अन्य मॉडलों की भी योजना बनाई है। ये मॉडल कोलोसस की तुलना में कम सक्षम और कम बॉडी किट के साथ आने की संभावना है। लेकिन ये बेहतर परफॉर्मेंस और सेफ्टी फीचर्स से लैस होंगे।
यह भी पढ़ेंः Tata Tiago CNG जल्द होगी लॉन्च, बुकिंग शुरू