जल्द लॉन्च होने वाली हैं Bajaj की ये शानदार Bikes, जानें क्या होंगी खूबियां

New Pulsar 250

बजाज ऑटो (Bajaj Auto) इस त्योहारी सीजन में भारतीय बाजार के लिए कुछ बेहद दिलचस्प बाइक पेश करने की योजना बनी रही है, जबकि ब्रांड ने पहले ही नई KTM RC 200 और आरसी 125 स्पोर्ट्स बाइक (RC 125 sports bikes) के लिए कीमत की घोषणा कर दी है। कंपनी के पास अभी भी नई बाइक की एक सीरीज है, जो भारतीय बाजार में बिक्री के लिए तैयार है। अगर आप नई बाइक खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो बजाज की इन नई बाइक पर एक नजर डालना आपके लिए फायदे का सौदा हो सकता है…

बजाज की Upcoming Bikes

Bajaj Dominar 400 (updated)

हाल ही में एक नया टूरिंग-फ्रेंडली बजाज डोमिनार 400 (Bajaj Dominar 400) देखा गया है। आधिकारिक लॉन्च से पहले बाइक कंपनी के शोरूम में भी पहुंच गई है। पिछली स्पाई इमेज के अनुसार, मोटरसाइकिल को लंबी विंडस्क्रीन, लगेज रैक, बेली पैन शील्ड कवर के साथ और भी बहुत कुछ मिलेगी।

आपको टूरिंग-ओरिएंटेड एक्सेसरीज से काफी फायदा हो सकता है। इन अपडेट्स के अलावा, बाकी बाइक कमोबेश वैसी ही रह सकती है। हालांकि लॉन्च होने पर डोमिनार 400 के अपडेटेड मॉडल की कीमत नियमित मॉडल की तुलना में थोड़ी अधिक हो सकती है। खबरों के मुताबिक, इसकी लॉन्चिंग नवंबर, 2021 में कभी भी हो सकती है।

KTM RC 390

नई KTM RC 200 और RC 125 के बाद बजाज ऑटो भी अगले कुछ महीनों में नई RC 390 की कीमत की घोषणा करेगी। बाइक में पूरी तरह से नई बॉडी किट होगी। साथ ही, कई तरह की सुविधाओं से भी लैस होगी। इसमें इंजन और ट्रांसमिशन में प्रमुख अपडेट भी होंगे। यह KTM की RC रेंज की अन्य नई बाइक्स की तरह एक नई पीढ़ी का मॉडल होगा।

नई पीढ़ी की KTM RC 390 में वही इंजन मिलता है जो पहले था, हालांकि कुछ मामूली बदलाव के साथ। यह BS6 compliant 373.2cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन पर चलता है। यह मोटर 43.5 पीएस की अधिकतम पावर और 37 एनएम की पीक टॉर्क जनरेट करती है यानी उतनी ही मात्रा में पावर, लेकिन पहले की तुलना में लगभग 1 एनएम टॉर्क ज्यादा विकसित करती है। इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है।

नई पीढ़ी के केटीएम आरसी 390 के 2022 की शुरुआत में भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है और इसकी कीमत 3 लाख रुपये एक्स शोरूम दिल्ली से कम होगी।

New Pulsar 250

बजाज ऑटो ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि वह अक्टूबर के आखिरी सप्ताह में भारतीय बाजार में नई पल्सर 250 मोटरसाइकिल लॉन्च करेगी। यह पूरी तरह से एक नई बाइक होगी। यह एक नए पावरट्रेन, चेसिस और बाहरी बॉडी लुक को सपोर्ट करेगा। नई पल्सर 250 पल्सर 250 रेंज की सबसे बड़ी और सबसे शक्तिशाली मोटरसाइकिल होगी। पल्सर 250 को 27 HP शक्ति मिलने की संभावना है और नया मॉडल पल्सर 220F की तुलना में अधिक शक्ति उत्पन्न करेगा। साथ ही पल्सर RS200 और पल्सर NS200 जो वर्तमान में सबसे शक्तिशाली बाइक हैं।

Special edition models

इन बाइक्स के साथ बजाज ऑटो इस त्योहारी सीजन के लिए अपनी बाइक के नए Special edition models मॉडल भी पेश करेगा। उम्मीद है कि नई प्लेटिना और सीडी100 बाइक जल्द ही लॉन्च की जाएंगी, जो ब्रांड को इस त्योहारी सीजन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में मदद करेंगी।