25km की टॉप स्पीड, 60-80 km की रेंज के साथ आती है ये Electric Cycle, 999 रुपये से बुकिंग शुरू

Tresor electric cycle

चेन्नई स्थित मुख्यालय वाली इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्टार्टअप वोल्ट्रिक्स मोबिलिटी (Voltrix Mobility) ने शहरी यात्रियों को ध्यान में रखते हुए अपनी पहली इलेक्ट्रिक साइकिल Tresor पेश की है। यह Electric Cycle 25km की टॉप स्पीड, 60-80 km की रेंज के साथ आती है।

Tresor पेडल-असिस्टेड इलेक्ट्रिक साइकिल है। इसमें 250 W की मोटर और एक यूनिक हटाने योग्य इंटीग्रेटेड लिथियम-आयन बैटरी होती है यानी को आप घर पर भी आसानी से चार्ज कर पाएंगे। कंपनी के एक बयान के अनुसार, यह 60-80 km प्रति चार्ज की सीमा का वादा करता है और 25 km प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चल सकती है।
यह भी पढ़ेंः 9 मार्च को लॉन्च होगी Volkswagen की ID.Buzz Electric Van, जानें फीचर्स

999 रुपये में Tresor की बुकिंग

Tresor इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत 55,999 रुपये (अर्ली बर्ड ऑफर) है। इसे 999 रुपये देकर बुक किया जा सकता है। यह आसान फाइनेंशियल विकल्पों के साथ भी उपलब्ध कराए जाते हैं। साइकिल की डिलीवरी जनवरी 2022 के दूसरे सप्ताह से शुरू होगी।

वोल्ट्रिक्स मोबिलिटी के संस्थापक और सीईओ विवेक एम पलानीवासन ने कहा कि देश को स्वस्थ ‘युवा भारत’ बनाने के लिए बिजली से चलने वाली साइकिलों की बहुत आवश्यकता है, जिस तरह से यह 1990 के दशक की शुरुआत तक हुआ करती थी।

जब आप Tresor जैसी पेडल-सपोर्टेड इलेक्ट्रिक साइकिल की सवारी करते हैं, तो आप अपने आप को एक सुरक्षित और प्रभावी हार्ट एक्सरसाइज देते हैं, जो स्वास्थ्य पर महत्वपूर्ण सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए पर्याप्त है। वाल्ट्रिक्स शहरी आबादी के लिए सुरक्षित, सुखद और स्वस्थ परिवहन के लिए एक नया विकल्प बन जाएगा।
यह भी पढ़ेंः Sony ने पेश की नई 7 Seater Electric SUV, कमाल की खूबियों से है लैस

शहरी सवारी पर फोकस

साइकिल भी पैडल असिस्ट के पांच लेवल थ्रॉटल-ओनली (एक पारंपरिक बाइक की तरह) और मैनुअल पेडलिंग मोड के साथ आती है। यह 16 से 20 km/ घंटा के बीच शहरी आवागमन की औसत गति के साथ लोगों को तेजी और अधिक कुशल तरीके से डेस्टिनेशन तक पहुंचने में मदद करेगा।

वोल्टिक्स मोबिलिटी के संस्थापक और सीटीओ शक्तिविग्नेश्वर आर ने कहा कि हम अगले 6 महीनों में अलग-अलग ग्राहक प्रोफाइल के लिए दो और उत्पाद लॉन्च करेंगे। कंपनी 2024 तक 40,000 इलेक्ट्रिक साइकिल बेचने की योजना बना रही है। इसके कंपनी का लक्ष्य 2024 तक छह शहरों में 150 स्थानों को कवर करते हुए एक खुदरा नेटवर्क बनाना है, जिसका लक्ष्य 4-5% बाजार हिस्सेदारी हासिल करना है।
यह भी पढ़ेंः 273km प्रति घंटे की रफ्तार से चलती है यह Electric Bikes, जानें इसकी खासियत