फिर वापस आएगा TikTok, Skyesports के सीईओ बोले BGMI भी करेगा कमबैक

शार्ट वीडियो मेकिंग सोशल प्लेटफॉर्म Tik Tok को साल 2020 में प्रतिबंधित कर दिया गया था।

tiktok

भारत में कई सालों तक लोकप्रिय रहे TikTok प्लेटफार्म की फिर से वापसी हो सकती है। यह खबर तब सामने आई है जब टिक टॉक की पैरंट कंपनी ByteDance ने TikTok Music प्लेटफार्म के लिए ट्रेडमार्क दायर किया है। इसकी वजह से बताया जा रहा है कि TikTok प्लेटफार्म भी आने वाले कुछ समय में वापस आ सकता है। खास बात यह है कि इसे लेकर Skyesports के सीईओ Shiva Nandy ने भी कहा है कि टिक टॉक की वापसी हो सकती है। बता दें कि शार्ट वीडियो मेकिंग सोशल प्लेटफॉर्म टिक टॉक को साल 2020 में प्रतिबंधित कर दिया गया था। इस ऐप के साथ भारत में 58 अन्य ऐप्स को भी बैन किया गया था। वहीं अब कंपनी एक मुंबई बेस्ड कंपनी के साथ इस फॉर्म को फिर से शुरू करने की बात कर रही है। आइये, आगे आपको बताते हैं कि कब हो सकती है टिक टॉक की वापसी और Skyesports कंपनी के सीईओ ने BGMI गेम प्लेटफार्म को लेकर क्या कहा है।

कब होगी टिक टॉक की वापसी

शिव नंदी के मुताबिक, टिक टॉक फिर से भारत में शुरू किया जा सकता है। साथ ही, भारत में काफी लोकप्रिय BGMI Game की भी वापसी हो सकती है। दरअसल Skyesports के सीईओ शिव नंदी ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया था। जिसमें उन्होंने टिक टॉक और BGMI की वापसी को लेकर बात कही है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही BGMI गेम को ऐपल के ऐप स्टोर और एंड्रॉयड के गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया था। शिव नंदी ने कहा कि इस गेम पर बैन लगना अचानक लिया गया फैसला नहीं था, बल्कि कुछ महीने के लिए इसे लगाया गया है, वहीं नंदी ने प्रतिबंध हटने के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है।

यह भी पढ़ें: Gmail पर खुद डिलीट होंंगे Spam Mails, बड़े काम का है यह Trick

जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल टिक टॉक और BGMI की वापसी को लेकर कोई असल तारीख सामने नहीं आई है, लेकिन कंपनी एक मुंबई बेस्ड अन्य कंपनी के साथ बातचीत कर रही है। जिसकी वजह से टिक टॉक की वापसी की खबरें जोर पकड़ रही हैं। इसके अलावा, टिक टॉक की पैरेंट कंपनी ByteDance ने एक नई म्यूजिक ऐप के लिए ट्रेडमार्क भी दर्ज करवाया है। इस म्यूजिक ऐप की मदद से कंपनी म्यूजिक के क्षेत्र में अपने पैर जमाना चाहती है। यहां तक कि नए प्लेटफार्म की मदद से बाजार में मौजूद स्पॉटिफाई, ऐपल, गूगल और अमेजन म्यूजिक जैसे दिग्गजों से मुकाबला करना चाहती है।

BGMI की भी होगी वापसी

कंपनी के सीईओ शिव नंदी ने BGMI गेम जो बयान दिया है उसमें सामने आया है कि गेम भारत में जल्द वापसी कर सकता है। बता दें कि यह गेम भारत में काफी मशहूर है और इसके बैन होने से काफी यूजर्स भी दुखी हैं। इसके साथ ही बैन लगने के बाद esports community को भी काफी नुकसान हुआ है। शिव नंदी ने आगे कहा कि कंपनी की ऐप पर पूरी तरह बैन नहीं लगा है और सरकार ने केवल इसे लेकर एक अंतरिम आदेश दिया था। अब देखना यह है कि शिव नंदी के इस बयान के बाद आने वाले समय में कब इन दोनों ऐप की वापसी हो पाती है।

यह भी पढ़ें: PhonePe ने की Paytm कर्मचारियों की पुलिस में शिकायत, जानें क्या है पूरा मामला


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।