Actor Mahesh Babu ने खरीदी Audi E-tron, सिंगल चार्ज में चलेगी 484 किलोमीटर

दक्षिण भारतीय सिनेमा के पॉपुलर एक्टर महेश बाबू (Mahesh Babu)के कार कलेक्शन में अब शानदार लग्जरी कार शामिल हो गई है। जीहां महेश बाबू ने दमदार इलेक्ट्रिक लग्जरी कार ऑडी ई-ट्रॉन (Audi e-tron) को को ख़रीदा है। इस कार में कई ऐसे फीचर्स हैं जोकि ड्राइविंग के अहसास को और बेहतर कर देती है। कीमत की बात करें तो ऑडी ई-ट्रॉन की भारत में कीमत 1.01 करोड़ रुपये से लेकर 1.19 करोड़ रुपये तक जाती है और ये कीमतें एक्स-शो रूम हैं। यह कार अपने आपम में खास है। ऑडी इंडिया के हेड बलबीर सिंह ढिल्लो ने सोशल नेटवर्क पर इस फोटो को शेयर किया है जिसमें महेश बाबू Audi e-tron इलेक्ट्रिक एसयूवी के साथ खड़े नज़र आ रहे हैं। यह तस्वीर इस कार के डिलीवरी के समय की है। आपको बता दें कि इन दिनों महेश बाबू अपने आने वाली फिल्म ‘सरकारू वारी पाता’ की तैयारी में जुटे हैं।

फुल चार्ज में चलती है इतना

Audi e-Tron इलेक्ट्रिक एसयूवी में 71kWh की बैटरी लगी है जो अधिकतम 308 एचपी और 540 एनएम टॉर्क पैदा करती है। ऑडी का दावा है कि इलेक्ट्रिक एसयूवी 6.8 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है और 190 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देती है। ऑडी ई-ट्रॉन 50 डब्ल्यूएलटीपी रेंज 379 किमी तक है। ई-ट्रॉन 55 और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक 55 में 95kWh की बैटरी का उपयोग किया गया है जो 402 hp की विशाल शक्ति और 664 Nm का अधिकतम टार्क उत्पन्न करती है और 5.7 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ती है। ऑडी के दावों के अनुसार, 200 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति की पेशकश करते हुए, दोनों वेरिएंट की WLTP रेंज 484 किमी है

स्पेस की नहीं है कोई कमी

Audi e-Tron इलेक्ट्रिक एसयूवी में प्लेटिनम ग्रे फिनिश के साथ सिंगल फ्रेम ग्रिल दिया गया है। इसमें 20-इंच ग्रेफाइट ग्रे डायमंड-कट अलॉय व्हील्स दिए हैं। डायमेंशन की बता करें तो Audi e-Tron की लंबाई 5,014mm, ऊंचाई 1,686mm और चौड़ाई 1,976mm है। इसके बेस वैरिएंट में 660 लीटर का Boot Space मिलता है, इसके अलावा पिछली सीट्स को फोल्ड कर दें तो 1,725 ​​लीटर तक का स्पेस मिल जाता है, जबकि टॉप वैरिएंट में 615 लीटर का बूट स्पेस मिलता है, जिसे पीछे की सीटों को मोड़कर 1,665 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है। यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki इन 5 कारों पर दे रही है सबसे बड़ा डिस्काउंट, अभी है बड़ी बचत का मौका

कई कमाल के हैं फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो Audi e-Tron इलेक्ट्रिक एसयूवी में कई जबरदस्त फीचर्स देखने को मिलते हैं।इसमें 12 इंच का फुली डिजिटल ऑडी वर्चुअल कॉकपिट देखने को मिलती है। इसके अलावा इसमें 3D साउंड का फील आपले सकते हैं। 16-स्पीकर ओल्फसेन ऑडियो सिस्टम मिलता है। इसके अलावा इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का  एक्सटीरियर भी काफी मजेदार है। इसमें आपको आपको इसमें 4-जोन व्हेदर कंट्रोल, A 360 डिग्री कैमरा, पैनोरमिक ग्लास सनरूफ और ऑडी कनेक्ट ऐप जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं।

8 एयरबैग्स

सेफ्टी फीचर्स की इस कार में कोई कमी नहीं है। इसमें  8 एयरबैग मिलते हैं साथ ही सीट बेल्ट बकल, प्रीटेंशनर और लोड लिमिटर्स, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। यानी यह गाड़ी सेफ्टी के मामले में आपको निराश होने का मौका नहीं देती।