मारुति सुजुकी की इस कार ने भारत में मचाया धमाल, जून में बिकी 19 हजार से ज्यादा कारें

कार  कंपनियों  ने जून महीने की बिक्री के नतीजे घोषित कर दिए हैं। जून महीने में टॉप 5 सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों की लिस्ट में इस बार भी मारुति सुजुकी ने बाजी मारी है। आपको बता दें कि टॉप में सिर्फ मारुति सुजुकी की ही कारें हैं। अब आप खुद इस बात का अंदाज लगा सकते हैं कि देश में मारुति की कारों को किस कदर पसंद किया जाता है। इस रिपोर्ट में हम आपको इन्हीं 5 कारों के बारे में जानकरियां दे रहे हैं। अगर आप अपने लिए एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो इस रिपोर्ट को जरूर देखें।

Maruti Suzuki WagonR ने मचाया धमाल

जून में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में सबसे ऊपर नाम है मारुति सुजकी वैगन-आर (Maruti Suzuki WagonR) हैं। जून में इस कार की 19,447 यूनिट्स बिकी हैं। दूसरे पायदान पर कंपनी की प्रीमियम हैचबैक Maruti Swift रही है, जिसकी 17,272 यूनिट्स की बिक्री हुई। इसी तरह जून 2021 में मारुति बलेनो 14,701 यूनिट्स के साथ तीसरे नंबर पर रही है। यह कार 1.0 लीटर पेट्रोल और 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है। दोनों भी इंजन काफी बेहतर हैं और हर कंडीशन में बेहतर परफॉरमेंस देते हैं। सेफ्टी के लिए इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्ट, एयर बैग्स और डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलती है। दिल्ली में इस कार की एक्स-शो रूम कीमत 4.80 लाख रुपये से लेकर 6.33 लाख रुपये तक है।

दूसरे पायदान पर कंपनी की प्रीमियम हैचबैक Maruti Swift रही है, जिसकी 17,272 यूनिट्स की बिक्री हुई। इसी तरह जून 2021 में मारुति बलेनो 14,701 यूनिट्स के साथ तीसरे नंबर पर रही है। जून में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में चौथे नंबर रही है सब कॉम्पैक्ट एसयूवी मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा चौथे। पिछले महीने इसकी 12,833 यूनिट्स बिकी हैं। जून महीने में सबसे बिकने वाली कारों की लिस्ट में मारुति सुजुकी की डिजायर पांचवे नंबर पर रही है, कंपनी ने पिछले महीने  इस कार की 12,639 यूनिट्स की बिक्री की है