ये हैं देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें, नई कार खरीदने से पहले यहां जानें लिस्ट

ऑटो कंपनियों ने अपनी मार्च महीने की बिक्री के नतीजे घोषित कर दिए हैं। इस बार ऑटो सेक्टर में अच्छी ग्रोथ देखने को मिलती है अब ऑटो इंडस्ट्री कोविड -19 संकट से उबर रही है, और यह जरूरी भी है। पिछले महीने देश में 3,20,487 पैसेंजर कारों की बिक्री हुई। इस रिपोर्ट में हम आपको बता रहे हैं मार्च, 2021 में भारत में बिकने वाली टॉप 5 कारों के बारे में

1. मारुति स्विफ्ट (Maruti Swift)
मार्च महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में पहले पायदान पर है मारुति सुजुकी स्विफ्ट, मार्च महीने में स्विफ्ट की 21,714 यूनिट्स बिकी, जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा सिर्फ 8575 यूनिट्स की बिक्री का रहा था आपको बता दें कि हाल ही में कंपनी ने स्विफ्ट का नया फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया था।

2. मारुति बलेनो(Maruti Baleno)
मार्च महीने में दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में मारुति की ही बलेनो कार है, मार्च महीने में बलेनो की 21,214 यूनिट्स बिकी, जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा सिर्फ 11,406 यूनिट्स की बिक्री का रहा था।

3. मारुति वैगनआर (Maruti Wagon-R)
मारुति वैगनआर आज भी फैमिली की पसंदीदा कार है, हांलाकि बिक्री के मामले में इस बार यह थोड़ी सुस्त नज़र जरूर आई है, पर नंबर अच्छे है और इस समय यह देश की तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। मारुति ने इस साल मार्च में वैगनआर की 18,757 यूनिट बेची जबकि बीते साल मार्च महीने में यह आंकड़ा 9151 यूनिट्स की बिक्री का रहा था।


4. मारुति ऑल्टो (Maruti Alto)
छोटी एंट्री लेवल कारों की लिस्ट में मारुति ऑल्टो की बिक्रि हांलाकि कुछ समय से गिरी जरूर है लेकिन आज भी यह लोगों की पसंदीदा कार बनी हुई है। मारुति ने इस साल मार्च में ऑल्टो की 17,401 यूनिट बेची जबकि बीते साल मार्च महीने में यह आंकड़ा 10,829 यूनिट्स की बिक्री का रहा था।


5. हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta)

हुंडई क्रेटा इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर है। बीते महीनें इस गाड़ी की 12,640 यूनिट्स की बिक्री हुई जबकि पिछले साल इसी महीने में यह आंकड़ा 6706 यूनिट्स का रहा था।