2021 में इन खास TWS ईयरबड्स ने दी दस्तक, जानें कीमत से लेकर फीचर्स

ट्रू वायरलेस या TWS  ईयरबड्स निस्संदेह वर्तमान में सबसे अधिक बिकने वाले हेडफ़ोन हैं। टेक कंपनियां भी आये दिन नए-नए मॉडल्स लॉन्च कर रही हैं। इस समय बाजार में हर बजट और जरूरत को ध्यान में रखते हुए कई ऑप्शन आपको मिल जायेंगे। इस साल इस सेगमेंट में कुछ अच्छे TWS  ईयरबड्स लॉन्च हुए, जो अत्याधुनिक तकनीक और बेहतरीन डिजाइनों से लैस है । इस रिपोर्ट में, हमने इस साल लॉन्च हुए कुछ टॉप TWS ईयरबड के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

Top TWS earbuds launched in 2021

Crossbeats Epic Lite

Quantum SonoTrix X

Jabra Elite 3

Huawei FreeBuds 4i

1. Crossbeats Epic Lite

सेगमेंट में नवीनतम प्रवेश, क्रॉसबीट्स एपिक लाइट हाइब्रिड एक्टिव नॉइज़ कैंसिलेशन तकनीक और तीन स्विचेबल नॉइज़ कैंसिलेशन मोड जैसी प्रीमियम सुविधाओं की मेजबानी के साथ सबसे किफायती ईयरबड में से एक है। बड्स इंस्टेंट ऑटो पेयरिंग को सपोर्ट करते हैं और स्विफ्ट टच कंट्रोल की पेशकश करते हैं। इसमें चार इन-बिल्ट माइक्रोफ़ोन हैं जो इमर्सिव ऑडियो अनुभव देते हैं और कॉल पर संचार का कोई नुकसान नहीं होता है। क्रॉसबीट्स एपिक लाइट तीन अलग-अलग रंगों, मेट्रो सिल्वर, अर्बन ग्रीन और जेट ब्लैक में उपलब्ध है, और कम से कम 12 घंटे का प्लेबैक समय प्रदान करता है। इसकी कीमत 3,299 रुपये है।

2. Quantum SonoTrix X

भारतीय ब्रांड क्वांटम के ये किफायती प्रीमियम गुणवत्ता वाले ईयरबड्स 2021 का एक और सबसे उल्लेखनीय लॉन्च है। ये TWS ईयरबड्स स्मार्ट कंट्रोल विकल्पों और सपोर्ट वॉयस असिस्टेंट के साथ आते हैं। डुअल इन-बिल्ट माइक्रोफोन क्वांटम सोनोट्रिक्स एक्स के गुणों को और बढ़ाते हैं, जो इमर्सिव हाई-फाई स्टीरियो, डीप बास और इंटेलिजेंट टच कंट्रोल भी प्रदान करता है। बड्स में आसान टच सेंसर हैं जो सभी सुविधाओं तक सहज पहुंच को सक्षम करते हैं और एक सुरुचिपूर्ण दिखने वाला चार्जिंग केस है जो 42 घंटे तक का प्लेबैक समय सुनिश्चित करता है। ब्लूटूथ 5.0 तकनीक से लैस इन बड्स को 10 मीटर के दायरे में किसी भी डिवाइस को कनेक्ट कर सकता है। इसकी कीमत 899 रुपये है।

3. Jabra Elite 3

TWS ईयरबड्स मार्केट में  Jabra Elite 3काफी पॉपुलर हैं और लंबे समय तक पहनने में भी आरामदायक है। भले ही बड्स एक्टिव नॉइज़ कैंसिलेशन या जबरा के फ्लैगशिप मल्टीपॉइंट फीचर के साथ नहीं आते हैं, लेकिन इसका इन-कैनल फिट पैसिव नॉइज़ आइसोलेशन सुनिश्चित करता है। अपने अधिकांश समकक्षों के विपरीत, ये बड्स फिजिकल बटन को स्पोर्ट करते हैं जिन्हें प्रेस करना आसान होता है। Jabra Elite 3 Android पर फास्ट पेयर को सपोर्ट करता है और साथ ही Apple Siri, Amazon Alexa या Google Assistant जैसे वॉयस असिस्टेंट को भी सपोर्ट करता है। इसके अलावा, प्रत्येक कली को व्यक्तिगत रूप से उपयोग किया जा सकता है, एक इन-बिल्ट मोनो मोड के लिए धन्यवाद। लिलाक, लाइट बेज, नेवी और डार्क ग्रे कलर वेरिएंट में उपलब्ध, एलीट 3 वाटरप्रूफ है। इसकी कीमत 5,999 रुपये है।

4. Huawei FreeBuds 4i

एक महीने से भी कम समय पहले पेश किया गया, हुआवेई फ्रीबड्स 4i एक सच्चा गेम चेंजर है, क्योंकि यह डीप एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन तकनीक से भरा हुआ है। FreeBuds 4i का एक अन्य आकर्षण इसका अवेयरनेस मोड है, जिसे उपयोगकर्ताओं को अपने परिवेश के बारे में जागरूक रहने की अनुमति देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह 10 घंटे का लगातार प्लेबैक समय और एक पूर्ण शुल्क के बाद 6.5 घंटे कॉल का वादा करता है। ये ईयरबड्स चार अलग-अलग कलर वेरिएंट्स में आते हैं- सिरेमिक व्हाइट, रेड, ब्लैक, सिल्वर फ्रॉस्ट। इसकी कीमत 6,990 रुपये है।