Toyota Hyryder का पहला ऑफिशियल टीजर जारी, दमदार अर्बन क्रूजर 1 जुलाई को होगी लॉन्च

आगामी Toyota Hyryder को 103 bhp 1.5-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन होने की उम्मीद है, जिसे 6-स्पीड MT और AT के साथ जोड़ा गया है। इसमें 1.5-लीटर मजबूत हाइब्रिड पेट्रोल मोटर मिलने की भी संभावना है

Toyota Hyryder

टोयोटा (Toyota) भारतीय बाजार में अपनी नई मिड-साइज एसयूवी (mid-size SUV) को पेश करने के लिए कमर कस चुकी है। जापानी कार निर्माता की आगामी SUV का कोडनेम ‘D22’ है, जबकि आधिकारिक नेमप्लेट ‘Hyryder’ होगी। आपको बता दें कि Toyota Hyryder 1 जुलाई, 2022 को भारत में अपनी वैश्विक शुरुआत करेगी। अब वर्ल्ड प्रीमियर से पहले कंपनी ने आधिकारिक वीडियो टीजर जारी किया है।

टीजर वीडियो से पता चलता है कि आने वाली टोयोटा हाइराइडर एसयूवी (Toyota Hyryder SUV) में बड़ी फ्रंट होगी, जो लेक्सस मॉडल की याद दिलाती है। इसमें फेसलिफ्टेड ग्लैंजा की तरह ही क्रोम की एक पतली पट्टी के साथ एक नया स्लिम-दिखने वाला ग्रिल मिलेगा, जिसके किनारों पर एलईडी डीआरएल होंगे। SUV के ऑल-एलईडी हेडलैम्प्स बंपर भी होंगे।

यह भी पढ़ेंः Jio, Airtel, Vi: दो महीने की वैलिडिटी वाले ये हैं बेस्ट Prepaid Plans, जानें पूरी डिटेल

Toyota Hyryder SUV के संभावित फीचर्स

Toyota Hyryder SUV में साइड फेंडर पर हाइब्रिड बैज, मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स, फ्रंट व रियर में स्किड प्लेट्स होंगे। आगामी Toyota Hyryder को 103 bhp 1.5-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन होने की उम्मीद है, जिसे 6-स्पीड MT और AT के साथ जोड़ा गया है। इसमें 1.5-लीटर मजबूत हाइब्रिड पेट्रोल मोटर मिलने की भी संभावना है, जिसे eCVT के साथ जोड़ा गया है, जो सेगमेंट में पहली AWD भी पेश कर सकता है।

आपको बता दें कि Toyota और Maruti Suzuki मिलकर एक मिड-साइज SUV भी लाने वाली है, जिसका निर्माण कर्नाटक में Toyota के Bidadi प्लांट में किया जाएगा। ये लॉन्च होने पर Hyundai Creta, Kia Seltos, Skoda Kushaq, Volkswagen Taigun आदि को टक्कर देंगे।

यह भी पढ़ें: Hyundai ने चुपचाप भारत में लॉन्च की Aura SX CNG वैरियंट, कीमत है इतनी