Toyota Innova Crysta का लिमिटेड एडिशन लॉन्च, कीमत 17.45 लाख रुपये से शुरू

Toyota Innova Crysta Limited Edition

टोयोटा ने Innova Crysta का लिमिटेड एडिशन बाजार में पेश कर दिया है। लिमिडेट एडिशन पेट्रोल GX वैरियंट पर आधारित है। बता दें कि नए टोयोटा इनोवा क्रिस्टा लिमिटेड एडिशन में दो ट्रिम्स होंगे, जिनकी कीमत मैनुअल के लिए 17.45 लाख रुपये और ऑटोमैटिक के लिए 19.02 लाख रुपये है। दोनों कीमत एक्स-शोरूम हैं। हाल ही में टोयोटा (Toyota) ने घोषणा की कि उसने इनोवा क्रिस्टा डीजल (Innova Crysta diesel) के लिए अस्थायी रूप से ऑर्डर लेना बंद कर दिया है।

Toyota Innova Crysta Limited Edition

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा (Toyota Innova Crysta) के लिमिटेड एडिशन पेट्रोल वैरियंट में आपको कुछ एक्सेसरीज भी मिलेगी, जैसे कि टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, वायरलेस फोन चार्जर और हेड-अप डिस्प्ले यूनिट आदि। टोयोटा ने इस सप्ताह की शुरुआत में डीजल इनोवा क्रिस्टा के लिए बुकिंग अस्थायी रूप से बंद कर दी थी। अब लिमिटेड एडिशन मॉडल के लॉन्च के साथ डीलर खरीदारों को पेट्रोल मॉडल चुनने के लिए मनाने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्हें यह 45 दिनों के भीतर डिलीवर किया जाएगा। हालांकि जिन ग्राहकों ने इस एमपीवी के डीजल वैरियंट को बुक किया है, उन्हें टोयोटा ने आश्वासन दिया है कि जल्द से जल्द डिलीवरी मिल जाएगी। मगर इसके लिए किसी टाइमलाइन की घोषणा नहीं की गई है। ऐसे में कई लोग असमंजस की स्थिति में हैं।

यह भी पढ़ेंः सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार Nexon EV का स्पेशल Jet Edition हुआ लॉन्च, कीमत है इतनी

Toyota Innova HyCross

Toyota Innova HyCross

खबर यह भी है कि जापानी कार निर्माता इस साल नवंबर में इनोवा हाईक्रॉस (Toyota Innova HyCross) से पर्दा उठा सकती है। यह एक हाइब्रिड एमपीवी (hybrid MPV) होगी। इनोवा हाईक्रॉस क्रिस्टा के विपरीत मोनोकॉक प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। इसे 2023 की शुरुआत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। इसे भारत में वर्तमान-जेनरेशन इनोवा क्रिस्टा के साथ बेचे जाने की संभावना है।

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस (Toyota Innova HyCross) हाल ही में पेश किए गए Urban Cruiser Hyryder की तरह हाइब्रिड पावरट्रेन को सपोर्ट करेगी। हालांकि तीन-सिलेंडर 1.5-लीटर इंजन का उपयोग करने के बजाय कंपनी 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन की पेशकश करेगी। आने वाली Toyota Innova Hyryder क्रिस्टा से लंबी होगी, जो बेहतर इंटीरियर रूम और अपडेटेड सेफ्टी फीचर्स के साथ आएगी।

यह भी पढ़ेंः Maruti Suzuki की इन कारों को खरीदने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़, 31 दिन में बिकी इतनी गाड़ियां