अभी टोयोटा की कारें खरीदने में होगा आपको काफी फायदा, डिस्काउंट के साथ मिलेंगे एक्स्ट्रा फायदे

अगस्त का महीना है और इस समय गाड़ियों पर डिस्काउंट का मौसम चल रहा है। हर तरफ कार कंपनियां अपनी बिक्री को बढ़ाने के लिए डिस्काउंट और ऑफर्स का सहारा ले रही हैं। इसी बीच कार निर्माता कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर भी अपनी गाड़ियों पर इस बार काफी बढ़िया डिस्काउंट लेकर आई है। यानी अगस्त का महीना टोयोटा के ग्राहकों के लिए काफी अच्छा साबित हो सका है। तो चलिए आपको बताते हैं कि टोयोटा की किस कार पर मिल रहा है क्या कुछ ऑफर और डिस्काउंट।

टोयोटा ग्लैंजा (Toyota Glanza)

अगर आप टोयोटा की प्रीमियम हैचबैक कार ग्लैंजा (Toyota Glanza) खरीदने की सोच रहे हैं तो इस महीने इस कार पर आपको 30 हजार रुपये का तक फायदा मिल सकता है। इसके अलावा इस कार पर आसान EMI का भी ऑफर मिल रहा है। इतना ही नहीं कार अलग से एक्स्ट्रा 3000 रुपये तक के भी फायदे दिए जा रहे हैं। ये सभी ऑफर्स 31 अगस्त 2021 तक ही लागू हैं। टोयोटा ग्लैंजा की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 7,34,000 लाख रुपये से लेकर 9,30,000 लाख रुपये तक जाती है। इस कार में आपको काफी बेहतर स्पेस मिलता है, वैसे यह मारुति सुजुकी बलेनो की ही कॉपी है। टोयोटा ग्लैंजा के फीचर्स और इंजन के बारे में बात करें तो यह सिर्फ पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है।  लेकिन इसके पेट्रोल में भी आपको दो इंजन ऑप्शन मिलते हैं जिनमे एक 1.2-लीटर K12N माइल्ड-हाइब्रिड इंजन है, जो 89 bhp का पावर और 113 Nm टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन सिर्फ G वेरियंट में मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। जबकि दूसरा बिना माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम वाला 1.2-लीटर के-सीरीज इंजन है, जो 82 bhp का पावर और 113 Nm टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन G वेरियंट ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और V वेरियंट के दोनों गियरबॉक्स ऑप्शन में उपलब्ध है। ग्लैंजा में 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक (CVT) गियरबॉक्स के विकल्प हैं। सेफ्टी के लिए इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम,EBD और एयरबैग्स जैसे फीचर्स स्टैण्डर्ड हैं

Toyota Urban Cruiser (टोयोटा अर्बन क्रूजर)

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा की तर्ज पर बनी Toyota Urban Cruiser (टोयोटा अर्बन क्रूजर) खरीदने पर आपको इस महीने काफी फायदा होने वाला है। इस गाड़ी पर आप पूरे 20 हजार रुपये तक की बचत का लाभ उठा सकते हैं।  इसके अलावा इस कार पर आसान EMI का भी ऑफर मिल रहा है। इतना ही नहीं कार अलग से एक्स्ट्रा 3000 रुपये तक के भी फायदे दिए जा रहे हैं। ये सभी ऑफर्स 31 अगस्त 2021 तक ही लागू हैं।टोयोटा अर्बन क्रूजर की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 8,62,500 लाख रुपये से लेकर 11,40,500 लाख रुपये तक जाती है।अर्बन क्रूजर के इंजन की बात करें तो इंजन और गियरबॉक्स सभी वैरिएंट में आपको एक जैसा मिलेगा। 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया है, जो 105PS की पावर और 138Nm का टॉर्क जैनेरेट करता है। यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस है। इस कार में SHVS माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी भी दी है। इसमें 16-इंच अलॉय व्हील, 7.0-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम क्रूज कंट्रोल, LED फॉग लैम्प,ऑटो-डिमिंग इनसाइड रियर व्यू मिरर, रेन सेंसिंग वाइपर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी के लिए इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, EBD और एयरबैग्स जैसे फीचर्स स्टैण्डर्ड हैं।

 Toyota Innova Crysta (टोयोटा इनोवा क्रिस्टा)

टोयोटा न अपनी MPV इनोवा क्रिस्टा पर एक खास ऑफर पेश किया है जिसके तहत आप इस गाड़ी को अभी खरीदें और अगले साल भुगतान करें, साथ ही इस पर भी आसान EMI का भी ऑफर मिल रहा है। टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की एक्स-शो रूम कीमत 16.41 लाख रुपये से शुरू होती है। इसमें काफी जबरदस्त स्पेस देखने को मिलता है और यह लॉन्ग ड्राइव पर इससे बेहतर MPV आजतक मार्केट में उपलब्ध नहीं हुई हैं। सेफ्टी के लिए इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, EBD और एयरबैग्स जैसे फीचर्स स्टैण्डर्ड हैं।