सिर्फ 4 सेकंड में 100 km की रफ्तार पकड़ती है Triumph TE-1 इलेक्ट्रिक बाइक, जल्द होगी लॉन्च

Triumph TE-1 इलेक्ट्रिक बाइक केवल 4 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार पकड़ सकती है और केवल 6.2 सेकंड में 160 किलोमीटर तक की रफ्तार पकड़ सकती है।

Triumph TE 1 electric bike
Triumph TE 1 electric bike

यूके की ऑटोमोबाइल कंपनी Triumph हमेशा से बेहतरीन बाइक्स बनाने के लिए जानी जाती है। इसी बीच खबर मिल रही है कि कंपनी इलेक्ट्रिक बाइक (electric bike) बनाने पर भी कम कर रही है। कंपनी की ओर से एक मॉडल का प्रोटोटाइप यानी Triumph TE-1 भी सामने आया है। इस इलेक्ट्रिक बाइक (electric bike) का टेस्टिंग फेस भी काफी हद तक पूरा हो चुका है। इस बाइक को लेकर कई खास जानकारी सामने आ रही हैं। बताया गया है कि यह नई इलेक्ट्रिक बाइक अब तक की सबसे तेज बाइक्स में से एक होगी।

4 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार

फिलहाल इस कंपनी की Triumph TE-1 को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं मिली है, लेकिन उसके प्रोटोटाइप को देखते हुए काफी जानकारी सामने आई है। यह नई इलेक्ट्रिक बाइक केवल 4 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार पकड़ सकती है। इतना ही नहीं, केवल 6.2 सेकंड में 160 किलोमीटर तक की रफ्तार पकड़ सकती है।
इसकी रफ्तार का पता चल चुका है, मगर इस बात से पर्दा नहीं उठ है कि बाइक की रेंज क्या होगी। जहां मौजूदा बाजार में मिलने वाली इलेक्ट्रिक बाइक करीब 160 किलोमीटर तक की रेंज देती हैं, यह नई इलेक्ट्रिक बाइक कम रेंज वाली होने के संकेत मिल रहे हैं।

इस बाइक की शानदार रफ्तार को लेकर बताया गया है कि इसमें 15 किलोवाट की इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया गया है, जिसकी वजह से यह बाइक 130 किलो वाट (177 एचपी) का पावर और 109Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है, जिसकी मदद से बाइक को इतनी अच्छी रफ्तार मिलती है। इसकी तुलना अभी से कई शानदार इलेक्ट्रिक बाइक से होने लगी है।

यह भी पढ़ेंः 31,999 रुपये में लॉन्च हुआ Nothing Phone (1), बढे़गी Oneplus, Xiaomi और Samsung की परेशानी

Triumph TE-1 लुक

फिलहाल जो Triumph TE-1 प्रोटोटाइप सामने आया है, उसे देखकर कहा जा सकता है कि बाइक काफी शानदार नजर आ रही है। इलेक्ट्रिक बाइक में सिग्नेचर ट्विन-पॉड हेडलैंप के साथ एक छोटा और चुस्त स्टान्स मिलता है। एंगुलर फिनिश और न्यूनतम फेयरिंग इसे और बढ़िया बना देता है। साथ ही, राइडर को बाइक पर हेड-डाउन स्टांस मिलता है। कंपनी ने इसे लेकर कहा है कि बाइक की फाइनल बॉडी और पेंट स्कीम में कुछ अपडेट किए जाएंगे। वहीं जो तस्वीर सामने आई है यह बाइक लगभग ऐसी ही होने की उम्मीद है।

 
बता दें कि बाइक को हल्का बनाने के लिए इसमें एलुमिनियम चेचिस का इस्तेमाल किया गया है, इसकी मदद से उसका वजन केवल 220 KG का है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक बाजार में मौजूद इलेक्ट्रिक इलेक्ट्रिक बाइक्स से करीब 25 प्रतिशत तक हल्की है। जिससे अच्छी रफ्तार और बैलेंस मिलता है।

चार्जिंग में भी है दमदार

कंपनी ने इस बाइक की चार्जिंग को लेकर बताया है कि यह प्रोटोटाइप करीब 0 से 80 प्रतिशत केवल 20 मिनट में चार्ज हो जाता है। आपको बता दें कि जहां बाजार में मौजूद कई इलेक्ट्रिक बाइक्स चार्ज होने में काफी समय लेती हैं, इस बाइक में इस तरह की  चार्जिंग मिलना काफी शानदार माना जा रहा है। बताते चलें कि फिलहाल इस बाइक को लेकर इतनी ही जानकारी सामने आई है। कंपनी इस बाइक पर बेहतर तरीके से काम कर रही है। साथ ही उम्मीद की जा रही है कि आने वाले कुछ समय में इलेक्ट्रिक बाइक के लॉन्च को लेकर जल्द कोई ऐलान हो सकता है। 

यह भी पढ़ेंः सिर्फ 8,999 रुपये में लॉन्च हुआ Infinix का यह Smart TV, जानें फीचर्स और ऑफर


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।