Triumph Tiger Sport 660 की प्री-बुकिंग लॉन्च से पहले शुरू, जानें फीचर्स

Triumph Tiger Sport 660

ट्रायम्फ मोटरसाइकिल्स इंडिया (Triumph Motorcycles India) ने अगले कुछ महीनों में मोटरसाइकिल के आधिकारिक लॉन्च से पहले बाजार में आगामी टाइगर स्पोर्ट 660 एडीवी (Tiger Sport 660 ADV) के लिए प्री-बुकिंग शुरू कर दी है।

इच्छुक ग्राहक मोटरसाइकिल को 50,000 रुपये की टोकन राशि पर बुक कर सकते हैं। इसकी प्री-बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। हालांकि कंपनी ने अभी तक मोटरसाइकिल की आधिकारिक लॉन्च तिथि को रोल आउट नहीं किया है।  यह भी पढ़ेंः Benelli TRK 251 की प्री-बुकिंग कल से शुरू होगी, जानें कीमत और फीचर्स

Tiger Sport 660 ADV के फीचर्स

नई टाइगर स्पोर्ट 660 (Tiger Sport 660) को कंपनी के एडवेंचर लाइनअप में सबसे किफायती, मिडिलवेट, एडवेंचर-स्टाइल स्पोर्ट्स-टूरर मोटरसाइकिल के रूप में रखा जाएगा। टाइगर स्पोर्ट 660 को पहले ही अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध कराया जा चुका है और इसे अक्टूबर 2021 से कंपनी की आधिकारिक भारत वेबसाइट पर पहले ही सूचीबद्ध किया जा चुका है।

टाइगर स्पोर्ट 660 ट्रायम्फ के सबसे किफायती रोडस्टर ट्राइडेंट 660 पर आधारित है। हालांकि कुछ प्रमुख अंतर है, जो टाइगर को पूरी तरह से एक अलग कैरेक्टर प्रदान करता है। इसमें बिल्कुल एक नया डिजाइन है। इसके साथ एक अलग सब-फ्रेम और लंबी यात्रा के लिए सस्पेंशन सेटअप है, जो इसे बेहतर-टूरिंग क्षमताओं से लैस करता है।

इसकी कुछ मुख्य विशेषताओं और उपकरणों में फुल-एलईडी लाइटिंग, दो राइडिंग मोड (Road and Rain), ब्लूटूथ-रेडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल और एबीएस शामिल हैं।

मोटरसाइकिल के सेंटर में 660 CC, इनलाइन-तीन सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन है। यह पावरट्रेन छह-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आता है। इस इंजन से कुल आउटपुट 10,250rpm पर 80bhp की पावर और 6,250rpm पर 64Nm का पीक टॉर्क रिकॉर्ड किया गया है।

मोटरसाइकिल को Kawasaki Versys 650 और Suzuki V-Strom 650 XT से कड़ी टक्कर मिलेगी। यह भी पढ़ें : माइलेज और परफार्मेंस में बेहतर हैं ये Electric Scooters, सिंगल चार्ज में मिलती है 100km से ज्यादा की रेंज