नए अवतार में TVS Apache RR310 भारत में हुई लॉन्च, एडवांस्ड फीचर्स के साथ स्टाइल से लगेगा तड़का

TVS Motor ने अपनी पॉपुलर स्पोर्ट्स बाइक Apache RR310 को अब नए अवतार में लॉन्च कर दिया है। इस बार यह बाइक पहले से ज्यादा बेहतर और आक्रामक नज़र आ रही है, साथ ही इसमें नई पेंट सकीम भी शामिल है। इस बाइक की कीमत 2.59 लाख रुपये, (एक्स-शोरूम) तय की गई है। नई अपाचे में कंपनी ने बिल्ड-टू-ऑर्डर प्रॉसेस के जरिये से कई नए बदलाव के विकल्प भी दिए हैं यानी कि अब ग्राहक अपने पसंद के अनुसार बाइक में कुछ जरूरी बदलाव करवा सकते हैं।

कंपनी ने यह भी घोषणा कर दी है कि इस बाइक की सितंबर महीने के लिए 100 यूनिट और अक्टूबर महीने के लिए 150 यूनिट तक सीमित बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगी। कंपनी के मुताबिक नई अपाचे RR310 की की बुकिंग राशि कॉन्फ़िगरेशन लागत के बराबर होगी। इस बाइक में कई अच्छे फीचर्स दिए गये हैं जो इस बाइक खास फील देते हैं।

इंजन की बात करें तो नई अपाचे RR310 में 312cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन इस्तेमाल किया है जो कि पिछले मॉडल जैसा ही है। यह  इंजन 34 hp की पावर और 27 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक का इंजन पहले ही अपनी परफॉरमेंस को साबित कर चुका है, यानी इंडियन रोड के हिसाब से यह काफी अच्छा इंजन है जोकि सिटी और हाइवे पर भी काफी अच्छे से परफॉर्म करता है।

नई Apache RR310 की कॉन्फ़िगरेशन लागत इस प्रकार से है:

डायनेमिक किट:                                12,000 रुपये

रेस किट:                                           5,000 रुपये

रेस रेप्लिका ग्राफिक्स:                        4,500 रुपये

रेड अलॉय व्हील्स:                                1,500 रुपये

नई Apache RR310 के साथ, कंपनी ने अपना नया ‘Built To Order’ (BTO)  प्लेटफॉर्म लॉन्च कर रहा है जिसमें एक वेब कन्फिगरेटर और ‘टीवीएस एस्पायर’ स्मार्टफोन ऐप शामिल है। आपको बता दें कि नई अपाचे RR310, BTO प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराई जाने वाली यह पहली बाइक है। ग्राहकों के लिए नई अपाचे RR310 में दो कस्टमाइजेशन किट मौजूद हैं, इनमें डायनेमिक किट और रेस किट शामिल हैं।  ग्राहक अलग-अलग कलर ऑप्शन भी चुन सकते हैं। इस बाइक में एक नया Digi Doc फीचर होगा जिसके जरिए ग्राहक वाहन के रजिस्ट्रेशन जैसे अपने दस्तावेजों को सेव कर सकेंगे।

अन्य फीचर्स की बात की जाए तो इस बाइक में अब पूरी तरह से एडजस्टेबल सस्पेंशन दिया गया है, जिसमें लेफ्ट फोर्क पर 20-स्टेप रिबाउंड डैम्पिंग और राइट साइड में 20-स्टेप कंप्रेशन डैम्पिंग और 15mm प्री लोड एडजस्टमेंट दिया गया है। इसके अलावा पीछे  की तरफ मोनो शॉक में 20-स्टेप रिबाउंड डंपिंग भी दिया गया है। अप्पको बता दें कि सस्पेंशन एडजस्टमेंट डायनेमिक किट का एक हिस्सा है। जबकि  रेस किट में रेस एर्गोनॉमिक्स, रेस ग्राफिक्स और व्यक्तिगत रेसिंग नंबर शामिल है।

लेकिन ध्यान रहे नई TVS Apache RR310 सीमित संख्या में ही बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। TVS पहले दो महीनों के लिए हर महीने 150 यूनिट्स से शुरू करेगी। वहीं तीसरे महीने से, कस्टमाइजेशन 100 बाइक हर महीने तक होगी। जानकारी के लिए बता दें कि TVS Apache RR310 को पहली बार साल 2007 में पेश किया गया था । अपने डिजाइन और स्टाइल की वजह से इस बाइक को ग्राहकों ने खूब पसंद किया। साल 2020 में इसे BS6 उत्सर्जन मानकों में अपडेट किया गया था। इस दौरान इसमें राइडिंग मोड और ब्लूटूथ-कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स को भी जोड़ा गया। अगर आप एक हाई परफॉरमेंस बाइक खरीदने की चाहत रखते हैं तो TVS Apache RR310 आपके लिए बेस्ट साबित हो सकती है ।