TVS Jupiter 125 के सभी वेरिएंट हुए महंगे, अब खर्च करने होंगे इतने दाम

भारत में वाहनों के महंगे होने का सिलसिला जारी है, कुछ दिन पहले कार कंपनियों ने अपने मॉडल्स की कीमतों में इजाफा किया और अब टू-व्हीलर कंपनी TVS मोटर ने  भी अपने वाहनों की कीमतों में इजाफा कर दिया है । दाम बढ़ाने के पीछे इनपुट कॉस्ट में बढ़ोतरी को वजह बताया जा रहा है। कंपनी ने अपने पॉपुलर स्कूटर  Jupiter 125 (जुपिटर 125) की कीमत में इजाफा किया  है। आइये जानते हैं इस स्कूटर की नई कीमत और इसके फीचर्स के बारे में।

TVS Jupiter 125 की नई कीमतें

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक TVS ने नए स्कूटर Jupiter 125 की कीमत में करीब 1,275 रुपये की बढ़ोतरी कर दी। नई बढ़ी हुई कीमत की बात करें तो इस स्कूटर के स्टील व्हील्स और ड्रम ब्रेक मॉडल की कीमत अब 75,625 रुपये हो गई है। जबकि पहले इसकी कीमत 74,405 रुपये थी। इसके अलावा Jupiter 125 ड्रम ब्रेक वेरिएंट अलॉय व्हील्स वाले मॉडल के लिए अब आपको78,125 रुपये खर्च करने होंगे, जबकि पहले इसकी कीमत 76,800 रुपये थी। वहीं इसके टॉप-एंड मॉडल के लिए आपको अब 82,575 रुपये खर्च करने होंगे जबकि पहले इसकी कीमत 81,300 रुपये थी। सभी कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली हैं। दाम बढ़ाने को लेकर अभी तक कंपनी की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। यह भी पढ़ें: 236 km की रेंज वाले simple one इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में आया बड़ा अपडेट, आप भी जानिये

TVS Jupiter 125 के फीचर्स और इंजन की जानकारी

इंजन की बात करें तो नए TVS Jupiter में 124.8cc का इंजन दिया है, जो कि 8.3PS की पावर और 10.5Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। सिटी और हाइवे के हिसाब से यह इंजन बेहतर परफॉरमेंस देने का भरोसा देता है। कंपनी ने इस इंजन को स्ट्रांग लो और मिड रेंज के हिसाब से ट्यून किया गया है।

पावर और पिकअप के मामले यह स्कूटर बेहतर है और आसानी से 0-60kmph की रफ़्तार पकड़ लेता है। इसकी हैंडलिंग और राइड क्वालिटी बढ़िया है। डेली यूज़ के लिए यह एक आदर्श स्कूटर बन सकता है। इस स्कूटर में 12 इंच के टायर्स लगे हैं जिन्हें स्पोर्टी फील देते हैं ये ड्यूल कलर वाले एलॉय व्हील्स । इसकी राइड इम्प्रेस करती है।

TVS Jupiter 125 का डिजाइन सिंपल होने के साथ-साथ प्रीमियम फील भी देता है, TVS Jupiter के कई हिस्सों पर क्रोम यूज़ हुआ है जोकि इसे बेहतर और फ्रेश लुक देने में मदद करते हैं। इसकी हेडलाइट और टेललाइट के डिजाइन में नयापन है। इस स्कूटर में एनालॉग के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है, इसमें कई तरह की जानकारियों देखने को मिलती हैं। डिस्प्ले बेहद शार्प और क्लीन है जिसे रीड करना भी काफी आसान है।

इस स्कूटर में कंपनी ने लंबी और आरामदाय सीट का इस्तेमाल किया है जो कि चालक और पीछे बैठने वो दोनों को बेहतर सीटिंग प्रदान करता है। सीट के अंदर 32 लीटर की धारिता का अंडर सीट स्टोरेज दिया गया है, जिसकी वजह से आप 2 फुल फेस हेलमेट आप यहां रख सकते हैं। इतना स्पेस आपको किसी और स्कूटर में देखने को नहीं मिलेगा। Jupiter 125 में फ्यूल डलवाने के लिए फ्रंट में ही इसका ऑप्शन दिया है जोकि एक अच्छा फीचर है। फ्रंट में एक छोटा बॉक्स मिलता है, जहां आप अपना मोबाइल फोन भी रख सकते हैं।

Note: दाम बढ़ाने को लेकर अभी तक कंपनी की तरफ से कोई बयान नहीं आया है।