TVS Motor और Royal Enfield के लिए मार्च का महीना रहा खास, बिक्री में हुआ इतना इजाफा

मार्च का महीना बिक्री के लिहाज से ऑटो सेक्टर के लिए बेहतर साबित हुआ है। बढ़िया डिस्काउंट और ऑफर्स के चलते टू-व्हीलर्स की बिक्री ने रफ़्तार पकड़ी है। वैसे बिक्री में इजाफा जरूरी भी है क्योंकि गिरती बिक्री से ऑटो सेक्टर की हालात बहुत खराब हुई है, तो ऐसे में मार्च के महीने में ऑटो कंपनियों ने राहत की सांस ली है। TVS Motor और Royal Enfield ने मार्च महीने में बिक्री में अच्छी ग्रोथ हांसिल की है।   

TVS Motor की बिक्री बढ़ी

टू- व्हीलर निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर कंपनी (TVS Motor Company) ने मार्च 2021 की अपनी सेल्स रिपोर्ट जारी कर दी है। पिछले साल मार्च महीने में कंपनी ने 133,988 यूनिट्स की बिक्री की थी , जबकि इस साल मार्च महीने में यह आंकड़ा 307,437 यूनिट्स का रहा, ऐसे में इस बार कंपनी की बिक्री में 130 फीसदी का इजाफा हुआ।

इस साल मार्च में कंपनी की मोटरसाइकिलों की बिक्री 157,294 यूनिट्स की रही। जबकि बीते साल मार्च में यह आंकड़ा 66,673 यूनिट्स का रहा था, वहीं बात स्कूटर सेगमेंट की करें तो पिछले साल कंपनी ने 34,191 यूनिट्स की बिक्री की थी, जबकि इस साल यह आंकड़ा 104,513 यूनिट्सकी बिक्री का रहा है।

Royal Enfield की बिक्री में धूम

रॉयल एनफील्ड ने भी मार्च के महीने में काफी बढ़िया बिक्री की है। कंपनी के मुताबिक बीते मार्च महीने में कंपनी ने कुल 60,173 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के मार्च महीने के मुकाबले 84 प्रतिशत फीसदी ज्यादा है। बीते साल मार्च महीने में कंपनी ने महज 32,630 यूनिट्स वाहनों की बिक्री की थी। कंपनी ने इस दौरान 5,885 यूनिट्स वाहनों को एक्सपोर्ट किया है, जो कि पिछले साल मार्च महीने में महज 3,184 यूनिट्स थीं। आपको बता दें कि कंपनी की कुल बिक्री के आंकडों पर गौर करें तो सबसे ज्यादा डिमांड 350cc सेग्मेंट की है, जोकि  कंपनी की कुल बिक्री में सबसे ज्यादा 88.51 फीसदी इसी सेग्मेंट की बाइक्स की हैं।