TVS Raider अब इस देश में हुई लॉन्च, अपने सेगमेंट की है सबसे दमदार बाइक

TVS Motor Company (टीवीएस मोटर कंपनी)ने हाल ही में अपनी 125cc बाइक Raider को भारत में लॉन्च किया था, और अब इसी बाइक को कंपनी ने नेपाल में भी उतार दिया है।  कंपनी ने फीचर्स से भरपूर इस पेशकश को महत्वाकांक्षी युवा ग्राहकों को ध्यान में रखकर बनाया है। खासतौर पर युवा और स्पोर्टी मोटरसाइकिल एलसीडी डिजिटल स्पीडोमीटर, 3V आई-टच स्टार्ट, एनिमलिस्टिक एलईडी हेडलैम्प जैसे शानदार फीचर्स के साथ उतारी गई है। खास बात यह है कि इसमें फर्स्ट-इन-सेगमेंट यानी इस सेगमेंट की किसी बाइक में अंडर-सीट स्टोरेज फीचर दिया गया है। 

इंजन की बात करें तो नई Raider में 124.8 cc का एयर और ऑयल कूल्ड, 3 वाल्व  इंजन लगा है जोकि 8.37 kW की पावर और 11.2 Nm का टॉर्क देता है। महज 5.9 सेकंड में यह बाइक 0-60 km/h की स्पीड पकड़ लेती है। बाइक की टॉप स्पीड 99 km/h है। बाइक में 5-speed गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है। इकोथ्रस्ट फ्यूल इंजेक्शन(ETFi) तकनीक की मदद से बेहतर माइलेज और परफॉरमेंस  भी मिलती है।नई Raider में 17 इंच के टायर्स का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा उसमें 5 स्टेप एडजस्टेबल सस्पेंशन दिए हैं।  ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में 240 मिमी डिस्क और पिछले पहिए में 130 मिमी रियर ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं। कुल वजन 123 किलोग्राम है जोकि हमारे से हिसाब से अच्छा है ।

TVS Raider में 5-इंच TFT क्लस्टर के साथ आता है, जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और वॉयस असिस्ट से लैस है। इसके अलावा इस बाइक में स्प्लिट सीट दी गई है जो इसे स्पोर्टी लुक देने में मदद करती है। इसकी शार्प हेडलाइट और स्पोर्टी टेल लाइट काफी बेहतर नज़र आती हैं जिनकी मदद से बाइक को आक्रामक लुक मिलता है। इसमें शार्प-लुकिंग साइड बॉडी पैनल, रेडर 3D लोगो और TVS के सिग्नेचर प्रेंसिंग हॉर्स 3D लोगो को फ्यूल टैंक एक्सटेंशन पर दिया गया है।