125cc बाइक सेगमेंट में अब TVS आ रही हैं नई बाइक, सामने आई जानकारी

सांकेतिक तस्वीर

भारत में 125cc बाइक का बाजार काफी बड़ा है और यह ऐसे लोगों को लुभाता है जो ज्यादा पावर, स्टाइल और ज्यादा माइलेज चाहते हैं।  इस सेगमेंट में इस समय बजाज ऑटो, होंडा टूव्हीलर्स और हीरो मोटोकॉर्प जैसी कम्पनियां प्रमुख हैं। लेकिन इस सेगमेंट को और बड़ा करने के लिए आ रही है देश की बड़ी टू-व्हीलर कंपनी TVS Motor, सोर्स के मुताबिक इस साल कंपनी  अपनी नई 125cc बाइक को भारत में लाने की तैयारी कर रही है। हम बात कर रहे है Fiero 125 के बारे में।

जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने पिछले साल Fiero 125 के लिए ट्रेडमार्क भी फाइल किया था। जिसके बाद इस बाइक को लेकर बाजार काफी गर्म हो गया था, शायद आपको याद ही होगा कि इस नाम से पहले भी कंपनी ने बाइक लॉन्च की थी जिसे बाद में बंद कर दिया है, लेकिन अब कंपनी Fiero 125 नाम से बाइक लाने की पूरी तैयारी में है जोकि एक दम नए अवतार में।

 इंजन की बात करें तो सोर्स के मुताबिक नई Fiero 125 में 125cc का  फ्यूल इंजेक्टेड, एयर कूल्ड इंजन मिलेगा, जोकि करीब 12bhp की पावर देगा, इसके अलावा यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा। सेफ्टी के लिए यह बाइक ड्रम ब्रेक और डिस्क ब्रेक ऑप्शन में आ सकती है। माइलेज का खास ध्यान इस बाइक में देखने को मिल सकता है। लेकिन कंपनी की तरफ से इस बाइक को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं है।

TVS की इस नई बाइक का सीधा मुकाबला होंडा CB शाइन, होंडा SP125, Hero ग्लैमर, स्प्लेंडर प्लस और बजाज पल्सर 125 जैसी बाइक्स से होगा। अब यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि कंपनी इस नई बाइक को किस डिजाइन और फीचर्स के साथ लेकर आती है, माना जा रहा है कि बाइक की कीमत 70 हजार रुपये से शुरू हो सकती है।