TVS के इस स्कूटर ने इंटरनेशनल मार्केट में मचाया धमाल, इसमें हैं एडवांस्ड फीचर्स

TVS NTORQ 125

TVS ने भारत के पहले ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाले पहले स्कूटर NTORQ 125 को जब भारत में लॉन्च किया तो तब आते ही इस स्कूटर ने बहुत ही कम समय में अपनी खास पहचान बना ली थी। और आज भी यह स्कूटर काफी पसंद किया जाता है। TVS मोटर के मुताबिक TVS NTORQ 125 ने इंटरनेशनल मार्केट में एक लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार लिया है जोकि अपने आप में बड़ी उपलब्धि है। इस स्कूटर का डिजाइन,इसके ग्राफिक, फ़ीचर्स और किफायती दाम की वजह से लोग इसे खरीद रहे हैं। यानी अब देश में ही नहीं विदेशी मार्केट में भी NTORQ 125 ने अपना जलवा बिखेरा है।

TVS NTORQ 125 के फीचर्स

इस स्कूटर में फुली डिजिटल स्पीडोमीटर दिया है, जिसमें कई जानकारियां मिलती है। यह एक कनेक्टेड स्कूटर है जिसे आप अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं। कनेक्टेड फीचर्स की वजह से यह स्कूटर भारत में काफी पसंद किया जा रहा है। स्कूटर चलाने के दौरान बार-बार फोन देखऩे की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी, और आप सेफ राइड का मज़ा ले सकते हैं, क्योंकि फ़ोन की जानकारियां आपको इसके स्पीडोमीटर में दिख जायेगी। इसका डिजाइन बेहद स्पोर्टी है जोकि यूथ को टारगेट करता है। सामन रखने लिए इसमें आपको अच्छी जगह भी मिल जायेगी।

इंजन और पावर

इंजन की बात करें तो NTorq 125 में 124.79 cc का सिंगल सिलेंडर इंजन लगा है, जो 9.4Ps की पावर और 10.5Nm का टार्क जेनरेट करता है।  इसके चौड़े टायर्स रोड पर बेहतर ग्रिप देने में मदद करते है साथ ही राइड क्वालिटी को भी अच्छा बनाते हैं। सस्पेंशन के लिए इस स्कूटर के फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और रियर में गैस फिल्ड हाइड्रोलिक टाइप कॉइल स्प्रिंग शॉक एब्सोर्बर सस्पेंशन दिया गया है। दिल्ली में इस स्कूटर की एक्स-शो रूम कीमत 71,095 से लेकर 81,075 रुपये तक जाती है।