TVS NTORQ 125 XT स्कूटर भारत में हुआ लॉन्च, नई तकनीक से लैस बेहद स्मार्ट हैं इसके फीचर्स

TVS NTORQ 125 XT
TVS NTORQ 125 XT

ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में जानी-मानी कंपनी TVS Motors ने नया NTORQ 125 XT  स्कूटर लॉन्च कर दिया है। यह इस सीरीज के तहत कंपनी का नया वैरिएंट बन कर सामने आया है। इसमें ग्राहकों को खास तकनीक से लैस बेहद स्मार्ट फीचर्स मिलने वाले हैं। अगर आप एक नए और एडवांस स्कूटर की तलाश में हैं, तो TVS का यह नया स्कूटर आपका दिल जीत लेगा। TVS NTORQ 125 XT स्कूटर के डिज़ाइन से लेकर फीचर्स सभी लाजवाब है और इसकी कीमत भी इस सगमेंट में मिले रहे स्कूटरों की तुलना में काफी कम है। आइये, आपको आगे इस स्टोरी में इस स्कूटर के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः Skoda Kushaq का नया वैरियंट भारत में हुआ लॉन्च, कीमत 12.69 लाख रुपये

TVS NTORQ 125 XT स्कूटर की खास जानकारी

अगर इसके नए रूप की बात करें तो TVS NTORQ 125 XT को नियॉन ग्रीन कलर के डिज़ाइन में पेश किया गया है, जो इसे पुराने वैरिएंट से अलग बनाता है।
TVS NTORQ 125 XT में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अलर्ट मिलने का भी फीचर जोड़ा गया है।  इस स्कूटर में आपको फ़ूड डिलीवरी ट्रैक करने की सुविधा भी मिलती है। यह फीचर ब्रांड ने भारत में पहली बार शुरू किया है। साथ ही TVS NTORQ 125 XT नए ट्रैफिक टाइम स्लाइडर स्क्रीन के साथ आता है, जो आपको क्रिकेट, फुटबॉल या अन्य किसी स्पोर्ट्स के अपडेट देने के काबिल है। इसके साथ ही आप ट्रैफिक सिग्नल पर भी बोर नहीं होंगे, इस दौरान आप लाइव AQI, समाचार और कई चीज़ो के अपडेट इस नए स्कूटर पर ले सकते हैं।

पावरफुल स्कूटर

TVS NTORQ 125 XT में 124.8 cc, 3-वाल्व, एयर-कूल्ड, रेस ट्यून्ड फ्यूल इंजेक्शन (RT-Fi) इंजन मौजूद है। जो 7,000 rpm पर 6.9 kW की पावर और 5,500 rpm पर 10.5 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यानी आपको स्पीड और परफॉरमेंस में कोई कमी महसूस नहीं होगी।

SMARTXONNECT फीचर

इस स्कूटर में ब्लूटूथ की मदद से TVS कनेक्ट मोबाइल ऐप से जुड़ने का फीचर है।  जो Android और iOS प्लेटफॉर्म पर चलाया जा सकता है। इस नए फीचर की मदद से आप अपनी गाड़ी पर कई ताजा अपडेट चुटकियों में ले पाएंगे। इसके साथ ही इसमें IntelliGO तकनीक भी मौजूद है, जिससे आप अपनी गतिविधि को घर वालों या दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः 150W सुपरवूक चार्जिंग के साथ लॉन्च हुआ OnePlus 10R 5G, मिनटों में हो जाएगा चार्ज

SmartXtalk फीचर

इस फीचर्स से आपका स्कूटर आपसे बात कर सकता है। यानी इसमें वॉइस अस्सिटेंट की सुविधा होगी। जिसकी मदद से मोड बदलने, स्क्रीन ब्राइटनेस को एडजस्ट करने, नेविगेशन करने या अन्य कोई भी इंस्ट्रक्शन दिया जा सकता है। इसके साथ ही गाड़ी चलाते वक़्त पेट्रोल कम होने की जानकारी, पेट्रोल के फिजूल खर्च होनी की जानकारी,बारिश से जुड़ी जानकारी और अन्य कई जानकारियां स्कूटर वॉइस असिस्टेंट के जरिये दे पाएगा।

क्या है स्कूटर की कीमत

TVS NTORQ 125 XT की एक्स-शोरूम कीमत 1,02,823 रुपये से शुरू होती है। यह स्कूटर नियॉन ग्रीन कलर ऑप्शन में डिस्क ब्रेक के साथ पुरे भारत के TVS शोरूम पर बिक्री के लिए तैयार है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।