TVS ने चुपचाप अपनी इस नई बाइक को किया महंगा, जानिये नई कीमत

TVS मोटर ने अभी कुछ समय पहले 125cc बाइक सेगमेंट में Raider बाइक को लॉन्च किया और यह बाइक लॉन्च होते ही हिट हो गई । इस बाइक में कई ऐसे फीचर्स मौजूद हैं जोकि इस सेगमेंट की दूसरी किसी और बाइक में देखने को नहीं मिलते साथ ही यह बाइक स्पोर्टी होने के साथ-साथ काफी आरामदायक भी है। पिछले साल सितम्बर में इस बाइक को लॉन्च किया गया था और अब फ़रवरी में इस बाइक की कीमत में चुपचाप इजाफा कर दिया गया है। आइये जानते हैं इस बाइक की नई कीमत और बताते हैं कितने बढ़ गये हैं इसके दाम।

महंगी हो TVS Raider 125

TVS Raider 125 की कीमत में करीब 1000 रुपये तक का इजाफा किया है। हांलाकि कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई बयान नहीं मिला है। पिछले साल इस बाइक के डिस्क ब्रेक मॉडल की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 85,469 रुपये थी जबकि अब इसकी कीमत 86,469 रुपये ( OM TVS दिल्ली, डीलर प्राइस लिस्ट के अनुसार) हो गई है। हमारे पास है।

इंजन और फीचर्स

इंजन की बात करें तो नई Raider में 124.8 cc का एयर और ऑयल कूल्ड, 3 वाल्व  इंजन लगा है जोकि 8.37 kW की पावर और 11.2 Nm का टॉर्क देता है। महज 5.9 सेकंड में यह बाइक 0-60 km/h की स्पीड पकड़ लेती है। बाइक की टॉप स्पीड 99 km/h है। बाइक में 5-speed गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है। इकोथ्रस्ट फ्यूल इंजेक्शन(ETFi) तकनीक की मदद से बेहतर माइलेज और परफॉरमेंस  भी मिलती है। Raider में 17 इंच के टायर्स का इस्तेमाल किया गया है। यह भी पढ़ें: होंडा Vario 160 और यामाहा Aerox 155 में कौन है ज्यादा दमदार स्कूटर, जानें यहां

इसके अलावा उसमें 5 स्टेप एडजस्टेबल सस्पेंशन दिए हैं।  ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में 240 मिमी डिस्क और पिछले पहिए में 130 मिमी रियर ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं। इस बाइक में 5-इंच TFT क्लस्टर के साथ आता है, जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और वॉयस असिस्ट से लैस है। इसके अलावा इस बाइक में स्प्लिट सीट दी गई है जो इसे स्पोर्टी लुक देने में मदद करती है।