49 रुपये देकर ले जाए TVS की यह खास बाइक, यहां जानें पूरी जानकारी

देश में फेस्टिव सीजन की शुरुआत हो चुकी है, कंपनियां अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए नए-नए ऑफर्स लेकर आ रही हैं।  टीवीएस मोटर (TVS Motor) ने अब अपने ग्राहकों के लिए एक खास ऑफर पेश किया है। कंपनी ने इस फेस्टिव सीजन को ध्यान में रखते हुए अपनी मोपेड TVS XL100 पर एक ऐसा ऑफर पेश किया है जिसे जानकर आप इसे खरीदे बिना रह नहीं पायेंगे। TVS XL100 को छोटे कस्बों और गावों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया है।  इस मोपेड की कीमत 41,015 रुपये से शुरू होती है। आइये जानते हैं, इस पर मिलने वाले ऑफर्स और कीमत।

TVS XL100 के ऑफर्स

TVS ने XL100 पर कई अच्छे ऑफर्स पेश किये हैं, महज 7,999 रुपये की डाउन पेमेंट देकर आप इसे अपने घर ले जा सकते हैं। इतना ही नहीं आपको 6 महीने तक कोई EMI नहीं देनी है। इसके बाद आपको 1470 रुपये महीना की EMI देनी होगी, जो प्रतिदिन के हिसाब से 49 रुपये होती है। आप चाहे तो इस EMI को कैश में भी चुका सकते हैं। तो ये सभी ऑफर्स आपको कैसे लगे जरूर बताएं। ये बेहद आकर्षक ऑफर्स हैं जो आपको जरूर पसंद आ सकते हैं। TVS XL100 की कीमत 41,015 रुपये से शुरू होती है। जबकि इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 51,326 रुपये है। ये सभी कीमत एक्स-शोरूम है।

इंजन और पावर

TVS XL100 की बॉडी को काफी मजबूती दी गई है और इसकी पेलोड कैपेसिटी 130 किलोग्राम है जबकि इसका कर्ब वजन 80 किलोग्राम है। TVS XL में 99.7cc का इंजन लगा है जोकि 4.3bhp और 6.5 Nm का टॉर्क पैदा करता है। एक लीटर में यह बाइक 67 किलोमीटर की माइलेज देती है। इसका व्हीलबेस 1228mm है इसकी टॉप स्पीड 60 किमी प्रति घंटा है। इसमें  सेल्फ और किक स्टार्ट दोनों का ऑप्शन मिलता है। 

ये भी है ऑप्शन

हांलाकि TVS XL100 का मुकाबला करने वाली कोई खास बाइक तो मार्केट में उपलब्ध नहीं है लेकिन अगर बजट सेगमेंट की बात करें, तो बजाज ऑटो की CT 110X के बारे में भी आप विचार कर सकते हैं । यह कंपनी एक एंट्री लेवल बाइक है जोकि डेली जरूरत को पूरा करेगी। जो रोजाना लंबी दूरी तय करते हैं और ज्यादा माइलेज की चाहत रखते हैं ऐसे लोगों को ही यह बाइक टारगेट करती है। दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 55,494 रुपये रखी गई है। बिल्ड क्वालिटी के मामले में यह बाइक  काफी सॉलिड नज़र आती है। इंजन की बात करें तो इस बाइक में 115cc का इंजन लगा है जोकि 7,500 rpm पर 8bhp की पावर और 5,000rpm  पर 10 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। बाइक का  ग्राउंड क्लीयरेंस 170mm है, जबकि इसका व्हीलबेस 1285mm है। अब हाई ग्राउंड क्लीयरेंस और ज्यादा व्हीलबेस की वजह से बाइक भारतीय सड़कों पर बेहतर प्रदर्शन करेगी। इस बाइक रियर में एक कैरियर दिया गया है, जहां आप अपना सामान रख सकते हैं। नई CT110X के स्पीडोमीटर में फ्यूल की जानकारी मिलती है, कंपनी के मुताबिक नई  CT110X अपने बेहतर फीचर्स, आरामदायक राइड और ड्यूरेबिलिटी की वजह से यह बाइक ग्राहकों को पसंद आएगी।बाइक का डिजाइन सॉलिड है और स्ट्रोंग फील देने मदद करता है, डेली यूज़ के लिए यह एक अच्छा मॉडल साबित हो सकती है।