48MP Camera के साथ Realme के दो 5G फोन हुए लॉन्च, कम कीमत में मिलेंगे धांसू फीचर्स

Realme 5G
Realme 5G

मोबाइल निर्माता कंपनी Realme काफी समय से भारत में धड़ाधड़ अपने फोन पेश कर रही है। कुछ दिन पहले भारत में Realme कंपनी ने अपनी 9 Pro सीरीज में दो फोन लॉन्च किए थे। इसी सीरीज को आगे बढ़ाते हुए Realme कंपनी ने आज 2 और स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। नए फोन को Realme 9 5G और Realme 9 5G SE स्मार्टफोन के नाम से पेश किया गया है। अगर आप दोनों फोन की पूरी जानकारी चाहते हैं, तो इस पोस्ट को पूरा पढ़ें, जिसमें हम आपको बता रहे हैं कि Realme की यह सीरीज, किस तरह आपके लिए बेहतरीन साबित हो सकती है।

क्या है इस नए स्मार्टफोन के फीचर्स

Realme द्वारा पेश किया जा रहा Realme 9 5G SE स्मार्टफोन 6.6 इंच के FHD प्लस डिस्प्ले के साथ आता है। इस डिस्प्ले में आपको 2412X 1080 पिक्सेल रिजॉल्यूशन मिलता है। जिसका रिफ्रेश रेट 144 हर्ट्ज है। रियलमी के नए स्मार्टफोन में आपको 180 हर्ट्ज का सैंपलिंग रेट मिलता है और स्क्रीन टो बॉडी रेशों 90.8% का है। ब्राइटनेस के लिहाज से 600 निट्स की क्षमता है। फोन में ग्राफिक्स के लिए एड्रिनो 642 L का सपोर्ट दिया गया है। यह स्मार्टफोन 8GB तक की LPDDR 4 Ram और 128GB UFS 2.1 स्टोरेज के साथ आता है। स्टोरेज को बढ़ाने के लिए इसमें माइक्रो एसडी स्लॉट भी मौजूद है।

वहीं Realme 9 5G 6.5-inch FHD+ डिस्प्ले और 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। जिसमें 6GB LPDDR4x Ram और और 4 GB Ram के ऑप्शन के साथ 128GB स्टोरेज दिया गया है। बाकि अन्य फीचर लगभग एक जैसे होंगे।

यह भी पढ़े: 100kmph की टॉप स्पीड के साथ 15 मार्च को इंडिया आ रही ये स्टाइलिश Electric Bike

कैसा है कैमरा

कंपनी ने इस सीरीज में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। दोनों फोन में 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा दिया गया है। मेन कैमरा में सेंसर का अपर्चर F/1.8 और 6 P लेंस दिया गया है। इसके अलावा प्राइमरी कैमरे के साथ-साथ इन दोनों ही स्मार्टफोन में 2 मेगापिक्सल का B/W लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर है। अगर आप सेल्फी और वीडियो कॉलिंग करते हैं, तो फोन्स में आपको 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मिल जाएगा।

किस एंड्राइड पर है बेस्ड

Realme की यह सीरीज एंड्राइड 11 पर आधारित है जो Realme UI 2.0 कस्टम स्किन पर काम करती है। यह नया स्मार्टफोन साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आता है। कनेक्टिविटी के बात करें तो, यह स्मार्टफोन 5G, 4G LTE, डुएल बैंड वाईफाई, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस और यूएसबी टाइप सी पोर्ट के साथ मिलेगा। इसके अलावा Realme 9 SE 5G कंपनी के स्पीड एडिशन स्मार्टफोन में Qualcomm का 778G चिपसेट है और Realme 9 5G MediaTek Dimensioty 810 चिपसेट के साथ पेश किया गया है।

बैटरी के लिहाज से भी सीरीज के दोनों फोन एक जैसे ही हैं। दोनों ही फोन में 5000 एमएच की बैटरी दी गई है, जो 30W डॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।

यह भी पढ़े: 64MP कैमरे वाला Poco X4 Pro 5G भारत में 22 मार्च को होगा लॉन्च!, Realme के लिए खड़ी करेगा परेशानी

क्या है कीमत

Realme 9 SE 5G के इस नए स्मार्टफोन के कीमत की बात की जाए तो इसके 6GB रैम और 128GB वाले स्टोरेज की कीमत 19,999 है, वहीं अगर 8GB रैम 128GB वाले वेरिएंट की बात करें तो यह आपको 22,999 मिल जायेगा। वहीं Realme 9 5G के 4GB Ram व 64GB स्टोरेज वाले फोन की कीमत 14,999 और 6GB Ram व 128GB स्टोरेज वाले फोन को 17,499 में बेचा जाएगा। अगर आप इस स्मार्टफोन को खरीदना चाहते हैं, तो इसकी सेल 14 मार्च दोपहर 12 बजे Realme की ऑफिशल वेबसाइट और फ्लिपकार्ट रखी गई है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।