U&i ने 10000 mAh का नया ‘एक्सप्रेस’ पावरबैंक किया लॉन्च, फ़ास्ट चार्जिंग है खूबी

भारत की प्रमुख गैजेट एक्सेसरी और कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड U&i ने अपना नया ‘एक्सप्रेस’ पावर बैंक किया लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कि कंपनी ब्लूटूथ स्पीकर, हेडफोन, चार्जर, केबल्स और कई अन्य गैजेट्स का निर्माण करती है। कंपनी कम बजट में बढ़िया प्रोडक्ट्स के लिए पॉपुलर है। आइये जानते हैं इस नए पावर बैंक की कीमत और फीचर्स के बारे में

कीमत और उपलब्धता

U&i एक्सप्रेस एक 3rd जनरेशन का पावर बैंक है जो सुपीरियर क्वालिटी एलाय प्लास्टिक शैल का उपयोग करके बनाया गया है जो इससे धूल और शॉकप्रूफ बनाता है। इसके अलावा, यह एक इनबिल्ट इंटेलिजेंट सेफ्टी सिस्टम के साथ आता है जो डिवाइस को ओवरचार्जिंग, ओवरहीटिंग और शॉर्ट सर्किट से बचाता है। U&i एक्सप्रेस पावर बैंक ब्लैक कलर में उपलब्ध है और ग्राहक इसे सभी प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म और रिटेल स्टोर्स के माध्यम से खरीद सकते हैं, इस डिवाइस की कीमत 2,999 रुपये है।

क्षमता और फीचर्स

U&i एक्सप्रेस 10000 एमएएच की बैटरी क्षमता के साथ आता है। यह पावर बैंक फ़ास्ट चार्जिंग सुविधा के साथ 5V के 2 डिवाइसेस  को एक साथ फ़ास्ट चार्ज कर सकता है। एक्सप्रेस पॉवर बैंक के साथ एक मुफ्त C to C केबल आती हैं। कंपनी ने इस पावर  बैंक में हाई क्वालिटी लिथियम पॉलिमर बैटरी का इस्तेमाल किया है। अन्य फीचर्स की बात करें तो U&i का यह पावर बैंक, फायर, डस्ट और शॉक प्रूफ के साथ आता है। इसका साइज़ कॉम्पैक्ट है ऐसे में इसे आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है साथ ही यह वजन में हल्का भी है।

U&i एक्सप्रेस का सीधा मुकाबला लेनोवो, रियलमी, शाओमी, वनप्लस, Ubon, एमराने, सैमसंग, एंकर, पोर्त्रोनिक और oppo जैसे ब्रांड्स से होगा। लेकिन कीमत के मामले में U&i एक्सप्रेस थोड़ा महंगा नज़र आता है जबकि 10000 एमएएच की बैटरी क्षमता वाले पावर बैंक कीमत एक हजार रुपये के अन्दर भी आती है।