आने वाली है धमाकेदार Bajaj Triumph, 300 से 500 CC में होगी पेश

यह बाइक Bajaj Triumph नाम से पेश की जा सकती है। इसके साथ ही बाइक के डिजाइन और इंजन को देखते हुए भारतीय बाजार में इसका मुकाबला Royal Enfield से होने की उम्मीद है।

bajaj triumph

Bajaj Auto इन दिनों अपनी नई 300 से 500 सीसी बाइक्स लॉन्च करने की तैयारी में है। बताया जा रहा है कि कंपनी ने नई फर्राटेदार बाइक बनाने के लिए Triumph कंपनी के साथ साझेदारी की है। यह दोनों बड़ी कंपनियां साथ मिलकर आने वाले समय में कुछ बेहतरीन बाइक्स लॉन्च कर सकते हैं। यह नई बाइक स्क्रैम्बलर और रोडस्टर स्टाइल में लॉन्च हो सकती हैं। बाइक की टेस्टिंग के दौरान इसकी झलक भी सामने आई है। बताया गया है कि यह बाइक Bajaj Triumph नाम से पेश की जा सकती है। इसके साथ ही बाइक के डिजाइन और इंजन को देखते हुए भारतीय बाजार में इसका मुकाबला Royal Enfield से होने की उम्मीद है। आइये, आपको आगे इस बाइक के बारे में डिटेल जानकारी देते हैं।

Bajaj Triumph Motorcycle

Bajaj Triumph की जो तस्वीरें सामने आई है, उसमें देखा जा सकता है कि यह काफी दमदार लुक में नजर आ रही है। बाइक का ब्लैक कलर ऑप्शन इसमें देखा जा सकता है। फोटोस में बाइक राउंड फ्यूल टैंक और गोल हेडलैंप के साथ देखी जा सकती है। इसके साथ ही इसमें ट्यूबलर स्टील फ्रेम भी दिया गया है। इस तरह का डिजाइन पल्सर 250 में भी देखा गया था। वहीं यूएसडी फ्रंट फोर्क्स, रियर मोनोशॉक और बोल्ट-ऑन रियर सबफ्रेम भी देखने को मिले हैं। अगर इसके टायर्स की बात करें तो फ्रंट में 19 इंच और रियर में 17 इंच के टायर नजर आते हैं। अगर इस बाइक की सीट की बात करें तो यह सिंगल सीट में देखी गई है। इसके अलावा इसमें डिजिटल डिस्प्ले होने की भी बात सामने आई है।

यह भी पढ़ें: Maruti Swift CNG भारत में हुई लॉन्च, अब देगी 30km से ज्यादा की माइलेज

कैसा होगा इंजन और पावर

विशेषज्ञों की मानें तो इसमें सिंगल सिलेंडर इंजन मिलेगा। वहीं जो मॉडल सामने आया है उसमें बड़ा रेडिएटर भी नजर आता है, इंजन की बात करें तो इसमें लिक्विड कूल्ड यूनिट हो सकती है। इसके साथ ही 4-वॉल्व DOHC सेटअप भी मौजूद होगा। इस तरह की तकनीक केटीएम बाइक में देखी जाती है। यहां तक कि यह भी कहा जा रहा है कि आने वाले समय में इस बाइक को 300 से 500 सीसी के बीच इंजन के साथ पेश किया जाएगा।  

बताते चलें कि कंपनी इस बाइक पर अन्य कंपनी यानी Triumph के साथ मिलकर काम कर रही है, जिसके चलते बाइक को जल्द ही पेश किया जा सकता है। इसके अलावा बाइक भारत में भी बनाई जाएगी। जिसके चलते कीमत में भी कमी आ सकती है। हालांकि कीमत को लेकर कहा जा रहा है कि यह बाइक 2 लाख के आसपास पेश की जा सकती है। वहीं लॉन्च को लेकर कहा जा रहा है कि आने वाले कुछ महीनों में कंपनी इस बाइक को लॉन्च करेगी। 

यह भी पढ़ेंः धूम मचा देगी Hero की ये 300cc बाइक्स, Xpulse 300, Karizma 300 और Tourer 300 नाम से जल्द होंगी पेश


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।