सितंबर में लॉन्च होने जा रही हैं ये शानदार कारें, हैचबैक से लेकर SUV का लगेगा तड़का

भारतीय कार बाजार अब सजने लगा है, इस साल फेस्टिवल सीजन में अपनी बिक्री को बढ़ाने के लिए कार कंपनियां जोर शोर से तैयारी कर रही हैं। अगले महीने कार बाजार में कुछ नए और बड़े लॉन्च होने को तैयार हैं, यदि आप इस समय एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो इस रिपोर्ट पर जरूर गौर करें। तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो कारें जो अगले महीने दस्तक देने जा रही हैं।

Hyundai i20 N Line

देश की बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया अपनी नई i20 N Line को 2 सितंबर को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में हुंडई ने इस कार को पेश किया था। कार में कंपनी ने 1.0 लीटर का 3 सिलिंडर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है जो कि 120hp की पावर और 172Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6-स्पीड iMT और 7-स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। Hyundai i20 N Line की बुकिंग शुरू हो चुकी है। ग्राहक इसे 25,000 रुपये की राशि देकर बुक कर सकते हैं। इसके लिए आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और डीलरशिप के जरिये इसे बुक कर सकते हैं। ताजा जानकारी के अनुसार यह कार  कंपनी के डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो चुकी है। मौजूदा रेगुलर i20 जैसा ही है लेकिन N Line मॉडल के रूप में इसमें कई बदलाव देखने को मिलते हैं।

MG Astor

MG Motor India ( एमजी मोटर इंडिया) ने हाल ही में अपनी नई एसयूवी MG Astor को पेश किया है। यह एक बेहद खास एसयूवी है जोकि कई एडवांस्ड फीचर्स से लैस है। इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और ऑटोनोमस लेवल 2 ड्राइवर एसिस्टेंस सिस्टम से लैस है। कंपनी इस एसयूवी को सितंबर महीने में बिक्री के लिए उपलब्ध करा देगी। MG का लक्ष्य संभावनाओं और सेवाओं के कार-एज-अ-प्लेटफॉर्म (CAAP) कंसेप्ट को विकसित करना और ऑटो-टेक पर फोकस बढ़ाना है। एस्टर को बिल्कुल ही नई बोल्ड सेलेस्टियल ग्रिल मिलती है जो कॉस्मिक लाइनों और रूपों से प्रेरित है। यह कार के फ्रंट को डायनामिक बनाती है। रेडियल पैटर्न सामने से कार की डिजाइन पर केंद्रित है। टंगस्टन स्टील इलेक्ट्रोप्लेटेड कंटेंट सूर्य की तरह एक अलग रूप बनाता है। लाइट और डार्क का कंट्रास्ट आगे प्रत्येक फ्लैशिंग सेल के थ्री-डाइमेंशनल इफेक्ट को सामने लाता है। ब्रिटिश ऑटोमेकर ने एस्टर के यूनिक ‘डुअल टोन संगरिया रेड’ इंटीरियर को भी पेश किया है, जो तीन आंतरिक विषयों में से एक है, जो अत्याधुनिक क्राफ्टमैनशिप को पेश करता है। यह कार अगले महीने बिक्री के लिए लॉन्च की जायेगी।  

Volkswagen Taigun

कार निर्माता कंपनी Volkswagen अपनी नई Taigun को आधिकारिक तौर पर भारत में 23 सितंबर को लॉन्च करेगी । यह एक कॉम्पैक्ट SUV होगी जोकि कई अच्छे फीचर्स और दमदार इंजन के साथ आएगी। भारत में इसका काफी समय से इन्तजार किया जा रहा है। कंपनी इस गाड़ी को दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन में उतारा सकती है।

kia seltos x line

Kia भी अपनी सेल्टॉस एक्स-लाइन वेरिएंट लेकर आ रही है। इस एसयूवी को साल 2019 में लॉन्च किया गया था। किआ ने आधिकारिक तौर पर लॉन्च की तारीख का खुलासा नहीं किया है, लेकिन उम्मीद है कि कीमत की घोषणा अगले महीने के पहले सप्ताह में की जाएगी।

Audi e-tron GT

ऑडी इंडिया ने आगामी इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार – ई-ट्रॉन जीटी का एक छोटा टीज़र वीडियो जारी किया है, इस कार को कुछ हफ्तों में भारतीय बाजार में बिक्री के लिए लॉन्च किया जाएगा। दावों के अनुसार, ई-ट्रॉन जीटी में एक बार चार्ज करने पर 487 किमी का फुल चार्ज ड्राइविंग रेंज है, दूसरी ओर, आरएस ट्रिम 471 किमी की फुल चार्ज रेंज के साथ आता है। स्पीड की बात करें तो ऑडी ई-ट्रॉन महज 4.1 सेकेंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। वहीं इसका आरएस वर्जन 3.3 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ता है।