OnePlus 10 Pro के साथ इस महीने लॉन्च होंगे ये तगड़े स्मार्टफोन, जानें पूरी डिटेल

OnePlus 10 Pro

अगर आप नया फोन (phone) खरीदने की सोच रहे हैं, तो मार्च महीने में कई फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च होने की उम्मीद है। इनमें Apple का नया iPhone SE, Oppo Find X5 और OnePlus 10 Pro भी शामिल हैं। यदि आप एक नया फोन खरीदना चाह रहे हैं, तो अभी इंतजार करना बेहतर हो सकता है। खासकर यदि आप एक फ्लैगशिप फोन (flagship phone) की तलाश में हैं। आइए जानते हैं, इस महीने लॉन्च होने वाले टॉप स्मार्टफोन्स (smartphones) के बारे में…

OnePlus 10 Pro
वनप्लस 10 प्रो (OnePlus 10 Pro) को पहले ही चीन में लॉन्च कर दिया गया है, लेकिन कंपनी के सीईओ पीट लाउ ने हाल ही में पुष्टि की कि फोन मार्च 2022 के अंत तक भारत सहित ग्लोबल बाजार में लॉन्च किया जाएगा। वनप्लस 10 प्रो में स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 (Snapdragon 8 Gen 1) प्रोसेसर है। यह एंड्रॉयड 12-आधारित ऑक्सीजनओएस 12 और नया हैसलब्लैड कैमरा सेटअप के साथ आता है, जिसमें 48MP का मुख्य कैमरा, 50MP का अल्ट्रावाइड और 13MP का टेलीफोटो कैमरा शामिल है।
यह भी पढ़ेंः 110 से अधिक स्पोर्ट्स मोड, SpO2 सेंसर से लॉन्च हुई Dizo Watch 2 Sports, कीमत सिर्फ 2,499 रुपये

Oppo Find X5 series
ओप्पो की फाइंड एक्स5 सीरीज को भी हाल ही में चीन में लॉन्च किया गया था और इसे MWC 2022 में प्रदर्शित किया गया। फोन इस महीने भारत में आ सकता है। Find X5 Pro में स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 प्रोसेसर है। वहीं Oppo Find X5 में स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट दिया गया है। दोनों डिवाइस कैमरा फोकस्ड हैं और Find X5 Pro में 50MP का मुख्य कैमरा, 50MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 13MP का टेलीफोटो कैमरा है। डिवाइस को कुछ क्षेत्रों में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 9000 वैरियंट मिलने की भी उम्मीद है।

Samsung Galaxy M33
सैमसंग इस महीने गैलेक्सी एम 33 (Galaxy M33) के साथ भारत में एक नया एम-सीरीज फोन लॉन्च करने के लिए तैयार है। M33 के Exynos 1200 चिपसेट होने की उम्मीद है। इसमें 6.5-इंच FHD + AMOLED डिस्प्ले, पीछे की तरफ 64MP क्वाड कैमरा सेटअप और 6,000mAh की बड़ी बैटरी हो सकती है। फोन के आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉयड 12 के साथ लॉन्च होने की भी उम्मीद है।
यह भी पढ़ेंः इन Table Fans से हवा मिलेगी जबरदस्त, अभी पाएं 30 प्रतिशत तक छूट

iPhone SE 3
इस साल मार्च में एक नया 5G-इनेबल फोन iPhone SE 3 लॉन्च होने की भी उम्मीद है। IPhone SE 3 के बारे में कहा जा रहा है कि इसे iPhone SE 5G भी कहा जा सकता है। इसे iPhone SE 2020 डिजाइन के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। लेकिन इस एक नए चिपसेट के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसे Apple A15 बायोनिक चिप के साथ आने की उम्मीद है। इस फोन के बारे में अन्य डिटेल्स फिलहाल उपलब्ध नहीं हैं।

Google Pixel 6A
Google के Pixel 6 और Pixel 6 Pro को आधिकारिक तौर भारत के लिए नहीं बनाया गया था, लेकिन ब्रांड द्वारा जल्द ही देश में एक नई A-सीरीज डिवाइस लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। हाल ही में भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) की वेबसाइट पर मॉडल नंबर GX7AS के साथ एक Google Pixel डिवाइस को देखा गया है। हालांकि इसका अभी तक कोई नाम नहीं है, फोन के बारे में कहा जा रहा है कि यह Pixel 6A हो सकता है। इसे उसी Tensor चिपसेट पर लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।
यह भी पढ़ेंः एक बार चार्ज करने पर 300 km से ज्यादा चलेगा यह Electric Scooter, जानें इसकी खूबियां