मई में भारत में दस्तक देने जा रहे हैं ये शानदार स्मार्टफोन्स, इन फीचर्स का लगेगा तड़का

भारत में लगातार नए-नए स्मार्टफोन लॉन्च हो रहे हैं। हर जरूरत और बजट के हिसाब से स्मार्टफोन देखने को मिल रहे हैं। लेकिन स्मार्टफोन के लॉन्च होने का यह सिलसिला अभी थमने वाला नहीं है। मई महीने में कई नए स्मार्टफोन लॉन्च होने जा रहे हैं। अगर एक नया स्मार्टफोन खरीदने का मन बना रहे हैं तो उससे पहले इस रिपोर्ट पर जरूर गौर करें, क्योंकि यहां हम आपको बता रहे हैं मई महीने में लॉन्च होने वाले कुछ खास स्मार्टफोन्स।  

Google Pixel 5a

भारत में हर साल गूगल पिक्सल सीरिज का इंतजार किया जा जाता है। इस साल मई में Google Pixel 5a लॉन्च होने जा रहा है, सोर्स के मुताबिक यह फोन 18 से 20 मई के आस-पास लॉन्च किया जा सकता है। इस नए स्मार्टफोन में Snapdragon 765 G चिपसेट मिलेगा और यह 5G कनेक्टिविटी से लैस होगा। इसमें सिर्फ एक ही वेरिएंट मिलेगा। Google Pixel 5a 5G में 120Hz रिफ्रेश रेट वाला 6.5 इंच का OLED डिस्प्ले मिल सकता है, जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1080×3040 पिक्सल होने की संभावना है। फीचर्स की बात करें तो फोन में 3.5 mm हेडफोन जैक, रियर और फिंगरप्रिंट स्केनर जैसे फीचर मिल सकते है।  भारत में इस फोन की कीमत करीब 40 हजार रुपये हो सकती है।  

Galaxy F52 5G

Samsung अपनी F सीरिज में अपना नया स्मार्टफोन Galaxy F52 5G स्मार्टफोन को मई में लॉन्च करने की तैयारी है। इससे पहले कंपनी F62 को भारत में लॉन्च कर सकती है। Galaxy F52 5G में FHD+ (1080×2009) रेजलूशन वाला डिस्प्ले मिल सकता है। यह एक 5G स्मार्टफोन होगा जोकि कई अच्छे फीचर्स से भी लैस होगा। इस फोन में 8GB रैम की सुविधा मिल सकती है। लिस्टिंग के अनुसार, यह स्मार्टफोन Android 11 पर काम करेगा। इस फोन में 4350mAh बैटरी मिल सकती है। माना जा रहा है कि यह फोन मिड मई में लॉन्च हो सकता है।

OnePlus Nord N20

OnePlus अपने बेहतरीन स्मार्टफोन के लिए जाने जाना वाला ब्रांड है। अब कंपनी मई महीने में OnePlus N20 को लॉन्च करने की तैयारी में है। सोर्स के मुताबिक इस फोन में 6.49 इंच का डिस्प्ले मिल सकता है। फोन के डिस्प्ले पर ऊपरी लेफ्ट में होल-पंच कटआउट दिया जाएगा। माना जा रहा है कि इस नए स्मार्टफोन के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जाएगा। फ़ोन का रियर पैनल प्लास्टिक का होगा लेकिन इसमें ग्लॉसी फिनिश मिलेगी। फोन की मोटाई 8.4 मिलीमीटर होगी।

Poco F3 GT

गेमिंग स्मार्टफोन में Poco F3 GT भारत में मई महीने में लॉन्च किया जा सकता है। यह भारत में F सीरीज का दूसरा स्मार्टफोन होगा। डिस्प्ले की बात करें तो नए Poco F3 GT में 6.67 इंच  का AMOLED डिस्प्ले मिल सकता है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट से लैस हो। परफॉरमेंस के लिए फोन में MediaTek Dimensity 1200 प्रोसेसर दिया जा सकता है। इस फोन में 12GB तक रैम और 256GB तक स्टोरेज के ऑप्शन मिल सकते हैं। फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिल सकता है, जिसके लेंस 64MP + 8MP + 2MP के होंगे। इसके अलावा  सेल्फी के लिए इसमें 16MP का दिया जा सकता है। पावर के लिए इसमें 5056 mAh बैटरी मिल सकती है। यह एक 5G स्मार्टफोन होगा।