इस हफ्ते लॉन्च हो रहे हैं ये 5 शानदार स्मार्टफोन, यहां है पूरी लिस्ट

स्मार्टफोन हमारे जीवन का अहम् हिस्सा बा न चुके हैं। दरअसल सस्ते मोबाइल के आने से ऐसा संभव हुआ है। ऊपर से मोबाइल डेटा इतना सस्ता हो गया है की लोग अब अपना पूरा दिन स्मार्टफोन में ही गुजार देते हैं। इस समय मार्केट में कम कीमत वाले स्मार्टफ़ोन से लेकर प्रीमियम स्मार्टफोन की लम्बी लाइन लगी हुई है। फरवरी के इस महीने में कई नए स्मार्टफोन दस्तक देने जा रहे हैं।  Samsung से लेकर  Vivo तक अपने-अपने स्मार्टफोन को पेश करने जा रही हैं। आइये जानते हैं।   

Samsung Galaxy S22 Ultra (9 फरवरी 2022)

Samsung की Galaxy S22 सीरीज का इंतजार तेजी से होगा रहा है और अब इसके लॉन्च होने की तारीख का भी खुलासा हो गया है। इस सीरिज में कंपनी सबसे महंगा स्मार्टफोन Galaxy S22 Ultra होगा जोकि 9 फ़रवरी को पेश किया जाएगा। फोन के डिजाइन से लेकर इसके कैमरे तक में कई बदलाव और नयापन देखने को मिलेगा यह कंपनी का सबसे प्रीमियम स्मार्टफोन होगा।

Samsung Galaxy S22+ (9 फरवरी 2022)

Galaxy S22 सीरीज में दूसरा स्मार्टफोन Galaxy S22+ होगा, हांलाकि माना जा रहा है कि इसमें लगभग वही सब फीचर्स मिल सकते हैं जोकि Galaxy S22 Ultra में होंगे, लेकिन फिर भी कुछ फर्क जरूर देखने को मिलेगा।  यह नया फोन SPen और बड़ी बैटरी के साथ आएगा। यह भी पढ़ें: Valentine’s Day 2022 Gifts: आपके पार्टर के लिए ये हैं बेस्ट स्मार्टवॉच

Samsung Galaxy S22 (9 फरवरी 2022)

Galaxy S22 सीरीज का सबसे सस्ता स्मार्टफोन होगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार नए Galaxy S22 स्मार्टफोन में परफॉरमेंस के लिए Exynos 2200 SoC चिपसेट दिया जा सकता है। इस फोन में 6.1 इंच Dynamic AMOLED 2X डिस्प्ले दिया जाएगा जोकि 120Hz रिफ्रेस रेट को सपोर्ट करेगा।

Vivo 1T 5G (9 फरवरी 2022)

इस महीने Vivo भी अपना नया स्मार्टफोन  ‘Vivo 1T 5G’ को भारत में 9 फरवरी को लॉन्च करेगी। यह नया स्मार्टफोन 20 हजार के बजट में आएगा। यह कंपनी का फ़ास्ट और स्लिम स्मार्टफोन होगा। फोन में 50 मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया जाएगा। यह भी पढ़ें: Valentine’s Day 2022 Gifts: आपके पार्टर के लिए ये हैं बेस्ट स्मार्टफोन

Redmi Note 11 (9 फरवरी 2022)

इसी हफ्ते Redmi Note 11 स्मार्टफोन भी लॉन्च हो रहा है, सोर्स के मुताबिक इस फोन को भारत में 9 फरवरी के दिन लॉन्च किया जा सकता है। इस फोन में 6.4 इंच एमोलेड डिस्प्ले मिलेगा। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 680 चिपसेट मिलेगा। इसके अलावा फोन में  50 मेगापिक्सल का प्रमुख कैमरा मिलेगा। सेल्फी के लिए 13 मेगापिक्सल कैमरा दिया जाएगा।


Web Stories