ऑनलाइन मंगाया 55 हजार रुपये का OnePlus 10T 5G फोन, बॉक्स में निकला Exo साबुन

मुंबई के एक शख्स ने 54,999 रु में OnePlus 10T 5G स्मार्टफोन ऑर्डर किया था, लेकिन ऑर्डर की डिलीवरी पर कस्टमर को केवल 5 रुपये वाला बर्तन धोने का साबुन दिया गया है।

user ordered oneplus 10t 5g got exo soap
Exo Soap in OnePlus 10T 5G Box

त्योहारी सीजन में Online Shopping की होड़ मची हुई है। एक तरफ लोग धूमधाम से शॉपिंग कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ Online Fraud के मामले भी सामने आ रहे हैं। आपको बता दें कि फिलहाल Flipkart और Amazon पर बड़ी सेल चल रही है। इस साल के दौरान कई इलेक्ट्रॉनिक और अन्य प्रोडक्ट पर बड़ा डिस्काउंट दिया जा रहा है। डिस्काउंट को देखते हुए सेल के पहले दिन एक शख्स को मोबाइल फोन ऑर्डर करना भारी पड़ चुका है। दरअसल मुंबई के एक शख्स ने 54,999 रु में OnePlus 10T 5G स्मार्टफोन ऑर्डर किया था, लेकिन ऑर्डर की डिलीवरी पर कस्टमर को केवल 5 रुपये वाला बर्तन धोने का साबुन दिया गया है। तो आइए, आगे जानते हैं पूरे मामले का सच क्या है।

जानकारी के लिए बता दें कि अमेज़न पर मिल रहे OnePlus 10T 5G स्मार्टफोन को यूजर ने 54,999 रुपये में खरीदा था। जिसके बदले उसे केवल 5 रूपये का सस्ता साबुन हासिल हुआ है। हालांकि यह खबर कुछ लोगों को मजाकिया लग सकती है, लेकिन जिसे करीब 55 हजार में केवल सस्ता साबुन मिला है, उसकी तो हालत खराब हो चुकी है।

यह भी पढ़े:जल्द आ रहा है OnePlus 11R, 100W SuperVOOC चार्जिंग,  Snapdragon 8+ Gen1 चिपसेट सहित मिलेंगी ये खूबियां

कहा का है मामला 

यह खबर टाइम्स नाउ के जरिए सामने आई है। इस वेबसाइट के मुताबिक मुंबई के रहने वाले अशोक भंबानी के साथ यह fraud हुआ है। रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि अशोक ने Amazon की Amazon Great Indian Festival sale से पहले ही दिन यानी कि 23 सितंबर को नया स्मार्टफोन आर्डर किया था। यूजर के जल्दी आर्डर करने के चलते, उन्हें जल्द ही इस आर्डर की डिलीवरी मिल गई। उस शाम अशोक ने आर्डर को इसलिए नहीं खोला, क्योंकि उन्हें नवरात्रि का इंतजार था। 

3 दिन बाद खुला राज

जब अशोक ने 3 दिन बाद नवरात्रि के पहले दिन अपने तगड़े स्मार्टफोन को खोलना चाहा तो स्मार्टफोन की अनबॉक्सिंग के दौरान खुलासा हुआ कि बॉक्स के अंदर केवल 5 रु वाले सस्ते साबुन के पैकेट रखे हुए हैं। साबुन के पैकेट देखते ही अशोक का दिमाग चकरा गया। अशोक समझ चुके थे कि उनके साथ बड़ा फ्रॉड हो चुका है। जिसके चलते उन्होंने तुरंत ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेज़न सहित उपभोक्ता अदालत में मामले की शिकायत दर्ज कराई।

आखिर में बताते चलें कि आने वाले समय में इस मामले पर अमेज़न और अदालत क्या निर्णय लेती है यह देखने वाली बात होगी। बाकी हम तो यही चाहेंगे कि यूजर का पैसा जल्दी वापस मिल जाए या फिर उसे मंगाया गया Oneplus स्मार्टफोन दे दिया जाए।

यह भी पढ़े:5,000 रुपये के डिस्काउंट के साथ मिल रहा Realme का ये तगड़ा 5G डिवाइस, 64MP कैमरा, 6GB रैम से है लैस


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।