Vivo ने भारत में पेश किया Y21G स्मार्टफोन, कीमत है कम और मिलते हैं बेहतरीन फीचर्स

Vivo Y21G Launched in India
Vivo Y21G Launched in India

मोबाइल निर्माता Vivo  ने भारत में अपनी Y-सीरीज़ को आगे बढ़ाते हुए Vivo Y21G लॉन्च कर दिया है। यह कम कीमत में ग्राहकों को बेहतरीन फीचर्स देने वाला फोन साबित होगा। इस Y सीरीज़ के नए  फोन में कंपनी ने 6.51 इंच की एलसीडी डिस्प्ले, 5,000mAh की लंबी चलने वाली बैटरी के साथ कई शानदार फीचर्स दिए हैं। यह कम बजट का फोन भारतीय ग्राहकों को काफी लुभा सकता है। इस पोस्ट में विस्तार से जानें Vivo Y21G फोन के सभी फीचर्स और कीमत।  

यह भी पढ़ेंः सिर्फ 11 हजार रु देकर करें नई 2022 Maruti Ertiga की बुकिंग, जानें इसकी खूबियां

Vivo Y21G की क्या होगी कीमत

कंपनी ने इस फोन को फिलहाल केवल एक स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया है। Vivo Y21G में 64GB स्टोरेज के साथ 4GB रैम मिल रही है। जिसकी भारत में कीमत 13,990 रुपये रखी गई है। यह फोन भारत में वीवो के ऑफिसियल स्टोर और देश के कुछ रिटेल स्टोर पर मिलना शुरू हो गया है। फोन के लिए ग्राहकों को मिडनाइट ब्लू और डायमंड ग्लो दो कलर ऑप्शन मिल जाएंगे।

Vivo Y21G के फीचर्स

फोन में 6.51 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले, एचडी+ रेजोल्यूशन के साथ दिया गया है। जिसमें 20:9 का आस्पेक्ट रेशियो मिल जाता है। डिस्प्ले पर वाटरड्रॉप नॉच देखने को मिलता है। फोन में मीडियाटेक एमटी6769 प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही फोन में 4GB रैम के साथ वर्चुअल रैम तकनीक का उपयोग भी हुआ है। जिसकी मदद से ग्राहक 1GB तक रैम बढ़ा सकते हैं। फोन की सुरक्षा के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया।  
फोन में 5,000mAh की बैटरी दी गयी है, जो खास 18W फास्ट चार्जिंग देने में सक्षम है। फोन एंड्रॉयड 12 आउट ऑफ द बॉक्स पर आधारित फनटच ओएस 12 पर काम करता है। Vivo Y21G का वजन लगभग 182 ग्राम बताया जा रहा है।
कनेक्टिविटी के लिए फोन में डुअल सिम सपोर्ट, ब्लूटूथ 5.0 और वाईफाई जैस बेसिक फीचर्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः बिल्कुल नए अंदाज में आएगी Maruti Alto 2022, पहले से लंबा और ऊंचा भी होने की उम्मीद

कैसा है कैमरा

फोन में एलईडी फ्लैश के साथ डुअल-रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 13MP का प्राइमरी कैमरा और 2MP का मैक्रो कैमरा मौजूद है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट में 8MP का लेंस दिया गया है। जो बजट फोन के हिसाब से काफी कारगर है। फोन के कैमरा में एचडीआर, सुपर मैक्रो और पर्सनलाइज्ड पोर्ट्रेट मोड जैसे फीचर्स मिलते हैं। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।