Apple को टक्कर देने की तैयारी में Vivo, इंडिया में जल्द लॉन्च होंगे बिल्कुल नए लैपटॉप और Vivo Pad

Vivo laptops and tablet to be launch soon India
Vivo laptops and tablet to be launch soon India

मोबाइल निर्माता Vivo और Apple में जल्द ही टक्कर देखने को मिल सकती है। बताया जा रहा है कि, विवो भारत में एप्पल की तरह बेहतरीन स्टोर्स बनाने और अपने प्रोडक्ट का विस्तार करने के लिए तैयार है। बता दें कि, Vivo ने नए टैबलेट और लैपटॉप की रेंज भारत में पेश करने का इरादा बना लिया है। टिपस्टर योगेश बरार के मुताबिक विवो अपने नए प्रोडक्ट्स आने वाले नए क्वार्टर में पेश करेगा। यानी कि, यह प्रोडक्ट जून से लेकर सितंबर के बीच कभी भी पेश हो सकते हैं। टिप्स्टर ने इसके अलावा यह भी बताया कि, विवो, एप्पल की तरह भारत में बेहतरीन स्टोर्स खोलने की तैयारी कर रहा है। यह स्टोर्स साल 2023 के तीसरे क्वार्टर में खोले जा सकते हैं।

यह भी बताया गया है कि, कंपनी भारतीय बाजार में Vivo Pad जल्द पेश कर सकती है। साथ ही लैपटॉप की Vivo Book रेंज भी ला सकती है। बता दें कि, वीवो बुक नाम से आसुस कंपनी भी लैपटॉप बनती है, जिसके चलते यह साफ है कि वीवो नए नाम के साथ लैपटॉप को पेश करेगी। आइये, आपको आगे बताते हैं वीवो पैड और लैपटॉप कैसा होने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: ख़बरदार! Google Play Store से गायब हो जाएंगी 9 लाख ऐप्स, जानें बड़ी वजह

Vivo Pad के फीचर्स

वीवो पैड में 11 इंच का 2.5K WQXGA डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट मिल जाता है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 प्रोसेसर दिया गया है। बैटरी की बात करें तो इसमें 8,040mAh की बैटरी दी गई है, जो 44W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करती है।

टैब के कैमरा की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप मिल जाता है।  जिसमें 13MP का प्राइमरी लेंस और 8MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए इसमें 8MP का फ्रंट लेंस दिया गया है। OS की बात करें तो यह टैब एंड्रॉइड 11 आउट ऑफ द बॉक्स ओएस पर रन करता है।

कैसे होंगे Vivo laptops

टिपस्टर से मिल रही जानकारी के मुताबिक वीवो के लैपटॉप दो मॉडल में लॉन्च हो सकते हैं। जिसमें एक मॉडल में Intel i3 चिपसेट हो सकता है ,जबकि दूसरे मॉडल में  i5 प्रोसेसर दिया जा सकता है। अन्य फीचर्स का खुलासा अभी नहीं हुआ है, लेकिन आने वाले दिनों में और भी खास जानकारी सामने आने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: सामने आई Oppo Pad Air की झलक, Snapdragon 680 SoC प्रोसेसर के साथ जल्द होगा लॉन्च

Vivo Pad की कीमत  

Vivo Pad को कंपनी ने 12 अप्रैल को चीन में पेश किया था। जिसे दो स्टोरेज वेरिएंट में उतारा गया था। जिसमें 8GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज और 256 GB स्टोरेज शामिल है। टैब के बेस वेरिएंट की कीमत CNY 2,499 यानी करीब 29,500 रुपये है। जबकि टॉप वेरिएंट की कीमत CNY 2,999 यानी करीब 35,500 रुपये है। इन दोनों ही वेरिएंट में ब्लू और ब्लैक कलर ऑप्शन मिल जाते हैं। साथ ही इस टैब के साथ  कीबोर्ड एसेसरी और स्टाइलस भी दिया जाता है, जिसकी कीमत करीब CNY 599 यानी करीब 7,500 रुपये तक की है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।