Vivo S15 और S15 Pro के फीचर्स का हुआ खुलासा, जानें कैसे होंगे ये स्मार्टफोंस

vivo-s15-pro-specification tipped
vivo-s15-pro-specification tipped

मोबाइल निर्माता Vivo ने Vivo S12 सीरीज को दिसंबर 2021 में चीन में पेश किया था। अब कंपनी इसके अपग्रेड पर काम कर रही है जिसे Vivo S15 के नाम से बाजार में उतारा जा सकता है। टेक दुनिया में लीक हुई खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि, आने वाली सीरीज में कम से कम तीन मॉडल पेश हो सकते हैं। जिसमें Vivo S15, Vivo S15 Pro और Vivo S15E शामिल होना तय है। फिलहाल इस सीरीज के आने से पहले ही चीन के टिपस्टर डिजिटल चैट स्टेशन ने Vivo S15 Pro के फीचर्स का खुलासा किया है। आगे इस स्टोरी में जानें कैसे होंगे इसके फीचर्स।

यह भी पढ़ेंः BSNL के ये हैं सबसे सस्ते Prepaid Plans, सिर्फ 49 रुपये में 24 दिनों की वैधता, जानें किफायती प्लांस की पूरी डिटेल

Vivo S15 Pro

टिपस्टर की जानकारी के मुताबिक Vivo S15 Pro में ओएलईडी पैनल दिया जा सकता है। जो शानदार रिफ्रेश रेट देने में सक्षम होगा। इसका डिस्प्ले पहले पेश किये जा चुके Vivo S12 Pro की तरह होने की बात सामने आई है। फोन में Dimensity 8100 का चिपसेट भी दिया जा सकता है। साथ ही इसमें 80W फास्ट चार्जिंग देने वाली शानदार बैटरी भी होगी।

कैसा होगा कैमरा

फोन की खास बात यह होगी कि, इसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। यानी फोन सेल्फी लवर्स के लिए बढ़िया साबित होने वाला है।

फोन में एनएफसी, आईआर ब्लास्टर और लीनियर मोटर जैसी सुविधाएं भी होंगी। वहीं Vivo S15 फोन में स्नैपड्रैगन 870 एसओसी प्रोसेसर होने के अलावा कोई खास जानकारी सामने नहीं आई है। इस सीरीज को लेकर यह ज़रूर कहा जा रहा है कि, फोन का डिज़ाइन पुरानी S- सीरीज की तरह खूबसूरत देखने को मिल सकता है।

Vivo S15E

इस फोन को लेकर बताया गया है कि, यह 6.44-इंच AMOLED FHD+ डिस्प्ले के साथ आ सकता है। जिसमें 16-मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा, 50-मेगापिक्सल के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप, 2.8GHz बेस्ड ऑक्टा-प्रोसेसर, 6GB से 8GB तक रैम 128GB से लेकर 512GB तक की स्टोरेज मिल सकती है। बैटरी की बात करें तो इसमें 66W फास्ट चार्जिंग के साथ 4,605mAh की बैटरी दी जा सकती है। साथ ही फोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस होना भी तय है।  

यह भी पढ़ेंः सिर्फ 78 हजार रु देकर ला सकते हैं नई 2022 Toyota Glanza, हर माह बस इतनी बनेगी EMI

आपको बता दें कि, इस महीने Vivo अपने दूसरे मॉडल्स को पेश करने में व्यस्त है। चीन में वीवो एक्स फोल्ड, एक्स नोट और वीवो पैड की घोषणा करने के बाद, इस महीने के अंत तक कंपनी एक्स80 से भी पर्दा उठाने वाली है। इन सभी बातों को देखते हुए विवो S15 सीरीज आने वाले मई में देखने को मिल सकती है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।