50MP कैमरे के साथ लॉन्च हुआ Vivo S15e स्मार्टफोन, कई शानदार खूबियों से है लैस

Vivo S15e launched in china
Vivo S15e launched in china

मोबाइल निर्माता Vivo ने अपना नया Vivo S15e स्मार्टफोन चीन में पेश कर दिया है। यह फोन आज Vivo X80 और X80 Pro के लिए आयोजित किए गए लॉन्च इवेंट में सरप्राइज के तौर पर पेश किया गया। कंपनी ने अपने दमदार फोन्स के साथ Vivo S15e के लॉन्च की कोई जानकारी नहीं दी थी। वहीं, अगर बात करें इस फोन की तो इसमेंइ 50MP कैमरा, दमदार प्रोसेसर और कई शानदार खूबियां मौजूद हैं। आइये, आपको बताते है इस फोन की कीमत, फीचर्स और इसकी पहली सेल कब होने वाली है।

यह भी पढ़ेंः इलेक्ट्रिक स्कूटर बना जान का दुश्मन, एक बार फिर आग का गोला बनी बैटरी वाली स्कूटी

Vivo S15e का डिज़ाइन और फीचर्स

फोन में फ्लैट बैक पैनल देखने को मिलता है, जो थोड़ा फैला हुआ नजर आता है। बैक पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप LED फ़्लैश के साथ देखने को मिलता है। जोकि गोल कटआउट में दिया गया है। ऊपर के हिस्से पर प्राइमरी कैमरा मौजूद है, जबकि नीचे के कटआउट में दो कैमरा लेंस दिए गए हैं।

फोन में 6.4 इंच का वाटरड्रॉप नॉच स्टाइल AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिजॉल्यूशन 1080 x 2400 पिक्सल का है। यह डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट और 409PPI पिक्सल डेंसिटी प्रदान करता है। फोन की सुरक्षा के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर मिल जाता है।
फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें Samsung Exynos 1080 SoC प्रोसेसर उपयोग हुआ है। फोन में LPDDR4x रैम और UFS 3.1 इंटरनल स्टोरेज मिल जाता है। फोन में ग्राहकों को 4700 एमएएच की बैटरी मिलेगी, जो 66W फास्ट चार्जिंग देने के काबिल होगी। यह फोन एंड्रॉयड 12 आउट ऑफ द बॉक्स आधारित ओरिजिन ओएस पर काम करने वाला है।

कैसा है कैमरा

फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 50MP का प्राइमरी लेंस, 13MP का अल्ट्रा वाइड लेंस और 2MP का मैक्रो लेंस मिल जाता है। फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16MP का फ्रंट लेंस मौजूद है।

यह भी पढ़ेंः भारत में लॉन्च हुआ Realme Narzo 50A Prime, इस सस्ते डिवाइस से होगी Redmi को परेशानी

क्या है Vivo S15e की कीमत और कब होगी सेल

वीवो ने इस फोन को तीन रैम और स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया है। फोन के लिए ग्राहकों को पीच, ब्लू और ब्लैक कलर ऑप्शन मल जाएंगे। फोन के 8GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 1999 युआन यानी करीब 23,500 रुपये रखी गई है। वहीं इसके 8GB रैम + 256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 2299 युआन यानी करीब 26,900 रुपये रखी गई है। जबकि इसका टॉप वेरिएंट जिसमें 12GB रैम + 256GB स्टोरेज मिलता है उसकी कीमत 2499 युआन यानी करीब 29,300 रुपये है। फोन की पहली सेल चीन में 30 अप्रैल से शुरू होने वाली है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।