Vivo ने चोरी-छिपे लॉन्च किया कम कीमत वाला धाकड़ Smartphone, दमदार बैटरी और धांसू कैमरा से है लैस

vivo Y01

Vivo कंपनी द्वारा पिछले हफ्ते Y33 स्मार्टफोन की घोषणा हुई थी और अब वीवो ने Y सीरीज में एक नए फोन को लॉन्च किया कर दिया गया है। कंपनी द्वारा लाए गए इस फोन को Vivo Y01 नाम दिया है। यह वीवो कंपनी का एंट्री लेवल स्मार्टफोन है जो कि फिलहाल अफ्रीकन मार्केट में लाया गया है। साथ ही माना जा रहा है कि आने वाले कुछ समय में इसकी एंट्री भारत में भी हो सकती है। फिलहाल इसकी कीमत के बारे में जानकारी नहीं मिली है। आइए जानते हैं कि, इस बजट फोन में आपको क्या कुछ खास देखने को मिलेगा।

Vivo Y01 के खास फीचर्स

वीवो के नए फोन में मिलने वाले स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें आपको 1600 x 720 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ 6.51 इंच का वॉटर ड्रॉप नॉच IPS LCD डिसप्ले मिलता है। वहीं, प्लास्टिक से बने हुए डिजाइन वाला यह फोन हुबहू विवो की Y15 सीरीज से मिलता जुलता दिखाई देता है। फोन की लंबाई 163.96 mm की है, चौड़ाई 75.2 mm की है, थिकनेस 8.28 mm और वजन 178 ग्राम है।

यह भी पढ़ें:15 मार्च को लॉन्च होगी Xiaomi 12 सीरीज, जानें क्या होंगी खूबियां

अगर इस स्मार्टफोन के कैमरे की बात की जाए, तो इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा है। वहीं सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। बताया जा रहा है कि कई देशों में इसे 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा के साथ पेश किया जाएगा और कई देशों में केवल 8 मेगापिक्सल ही रियर कैमरा दिया जाएगा।

फोन में 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो कि 10 वोल्ट की चार्जिंग स्पीड को सपोर्ट करता है। अगर इस फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम की बात की जाए तो यह एंडरॉयड 11.1 गो एडिशन पर बेस्ट Funtouch OS, 11.1 पर चलता है। कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में ब्लूटूथ 5.0, वाईफाई, डुएल सिम सपोर्ट और 4G जैसे ऑप्शन मौजूद है। इस फोन में आपको दो कलर ऑप्शन, सफायर ब्लू और एलिगेंट ब्लैक मिल जायेंगे।

यह भी पढ़ें:24 मार्च को एंट्री करेगा ये देशी Electric Scooter, लॉन्च से पहले कंपनी ने किया बड़ा खुलासा

इंडिया में हो सकती है एंट्री

विशेषज्ञों के मुताबिक यह फोन दो वेरिएंट में भारतीय बाजार में आ सकता है, जिसमें 2GB रैम, 32 GB स्टोरेज और 3GB रैम और 32GB स्टोरेज दिया जा सकता है। प्रोसेसर की बात की जाए तो कंपनी इसमें मीडियाटेक हेलिओ P35 चिपसेट का इस्तेमाल कर रही है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।