Vivo T1 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, मिलेगा दमदार Snapdragon 778G प्रोसेसर कई खूबियां

Vivo T1 5G launched in Malaysia
Vivo T1 5G launched in Malaysia

Vivo ने अपनी T- सीरीज के फोन्स को कई देशों में मिलते-जुलते फीचर्स के साथ बाजार में उतारा है। फिलहाल कंपनी ने Vivo T1 5G स्मार्टफोन को मलेशिया के तकनीकी स्टेज पर पेश किया है। बता दें कि, यह फोन भारत में पहले ही पेश हो चुका है। इससे पहले इस फोन को चीन में भी एंट्री मिली थी। दरअसल कंपनी अपने T-सीरीज के फोन को अलग फीचर्स और नाम बदलकर पेश कर रही है। अगर इस नए डिवाइस की बात करें तो इसमें कई फीचर्स पहले पेश किए गए फोन से काफी मिलते हैं, केवल डिवाइस के नाम का अंतर सामने आता है। बताया जा रहा है कि, यह नया डिवाइस भारत में Vivo T1 Pro 5G नाम से अगले महीने 4 मई को उतारा जाएगा। खैर चलिए असल मुद्दे पर आते हैं और आपको बताते हैं नए Vivo T1 5G स्मार्टफोन के फीचर्स और कीमत क्या हैं।

यह भी पढ़ेंः Xiaomi Pad 5 हुआ भारत में लॉन्च, क्या iPad को देगा चुनौती?

Vivo T1 5G के फीचर्स

फोन में 6.44-इंच का AMOLED FHD+ डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 90Hz रिफ्रेश रेट, 1,300 निट्स ब्राइटनेस और HDR10+ सपोर्ट मिल जाता है। फोन की सुरक्षा के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें पावरफुल स्नैपड्रैगन 778G चिपसेट उपयोग हुआ है। स्टोरेज के मामले में फोन में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज दिया गया है। OS की बात करें तो फोन एंड्रॉयड 12 पर आधारित फनटच ओएस पर रन करता है।

फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें ट्रिपल कैमरा रियर कैमरा सेटअप मिल जाता है। जिसमें 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस, 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मौजूद है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट लेंस दिया गया है। फोन में 4,700mAh की बैटरी दी गई है जो 66W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट देने के काबिल है।

क्या है फोन की कीमत

Vivo T1 5G स्मार्टफोन को मलेशिया में सिंगल स्टोरेज वैरिएंट में पेश किया गया है। जिसमें 8GB रैम और 128GB स्टोरेज मिलता है। इस सिंगल स्टोरेज डिवाइस की कीमत MYR 1,299 यानी करीब 22,900 रूपये रखी गई है। फोन के लिए ग्राहकों को Turbo Black और Turbo Cyan दो कलर ऑप्शन मिल जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः iQOO ने भारत में लॉन्च किए iQOO Z6 Pro 5G और iQOO Z6 4G स्मार्टफोन, फीचर्स हैं तगड़े और कीमत है कम

बताते चलें कि, यह फोन चीन में अलग फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ था। भारत में भी इसके कुछ फीचर्स अलग थे। यह नया फोन भारत में 4 मई को Pro वर्जन में देखने को मिल सकता है। हालांकि फोन के प्रोसेसर का एक जैसा होना तय है, लेकिन बाकि फीचर्स में काफी अंतर सामने आने की उम्मीद है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।