Vivo T1 Pro 5G स्मार्टफोन को लेकर Geekbench पर हुआ खुलासा, मिलेगा 778G प्रोसेसर और 8GB रैम

Vivo-T1 Pro 5G on Geekbench
Vivo-T1 Pro 5G on Geekbench

Vivo T1 Pro 5G स्मार्टफोन Vivo की T सीरीज का अगला फोन साबित हो सकता है। कंपनी ने फिलहाल इस फोन को लेकर जानकारी नहीं दी है, लेकिन यह फोन  Vivo T1 5G का अपग्रेड वर्जन बनकर सामने आ सकता है। इस बात का खुलासा इंडोनेशियाई टेलीकॉम और गीकबेंच बेंचमार्किंग वेबसाइट ने किया है। बताया जा रहा है कि, Vivo T1 Pro 5G स्मार्टफोन बड़े रैम वैरिएंट और दमदार प्रोसेसर सहित लंबी चलने वाली बैटरी और कई खूबियों के साथ पेश हो सकता है। आगे इस स्टोरी में जानें फोन को लेकर और क्या जानकारी सामने आई है।

यह भी पढ़ें: iQOO Neo 6 स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, गेमिंग लवर्स के लिए है तगड़ी पेशकश, जानें फीचर्स और कीमत

Vivo T1 Pro 5G

Vivo T1 Pro 5G को मॉडल नंबर  V2151 के रूप में देखा गया है। सबसे पहले इसे  इंडोनेशिया में लॉन्च किये जाने की भी खबर मिल रही है। यह फोन भारत भी जल्द लॉन्च होगा। जिसके पीछे का कारण यह है कि, कंपनी ने पहले ही Vivo T1 5G फोन को पेश कर दिया है। गीकबेंच लिस्टिंग के मुताबिक यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड 12 पर काम करेगा। साथ ही पिछले साल के फ्लैगशिप प्रोसेसर ‘लाहिना’ पर बेस्ड होगा। यानी फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 778 5G प्रोसेसर होगा। यह एक ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है, जिसमें एड्रेनो जीपीयू भी दिया जाएगा और यह प्रोसेसर 2.4Ghz पर बेस्ड होगा। बेंचमार्क लिस्टिंग में फोन के 8GB रैम बेस वेरिएंट के आने की उम्मीद है। फोन ने  मल्टी-कोर टेस्ट में 2856 अंक स्कोर किए हैं, वहीं इसे सिंगल-कोर टेस्ट में 790 अंक मिले हैं।

यह भी पढ़ें: Realme 9 Pro+ 5G Free Fire Edition लॉन्च, Dimensity 920 SoC के साथ मिलेगा ट्रिपल कैमरा सेटअप

कैसा है Vivo T1 5G

जानकारी के लिए बता दें कि, Vivo T1 5G को इस साल फरवरी में भारत में लॉन्च किया गया था। यह फोन  4GB रैम + 128GB स्टोरेज के साथ 15,990 रुपये में पेश हुआ था। वहीं इसके 6GB रैम +128GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 16,990 रुपये थी। जबकि फोन का 8GB रैम + 128GB स्टोरेज मॉडल 19,990 रुपये में लॉन्च हुआ  था। यह फोन भी Android 12 पर रन करता है। अगर T1 Pro 5G मॉडल की बात करें तो यह 8GB रैम के बेस वेरिएंट से शुरू हो सकता है, इसका मतलब साफ है इसमें ज्यादा रैम ऑप्शन मिलने वाले हैं।
Vivo T1 5G फोन में 6.58-इंच का FHD+ डिस्प्ले दिया गया है। इसमें स्नैपड्रैगन 695 5G प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। फोन में  5,000mAh की बैटरी और 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 50-मेगापिक्सेल का प्राइमरी लेंस और दो  2-मेगापिक्सल के लेंस मिल जाते हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल का लेंस दिया गया है। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।