भारत में 4 मई को पेश होंगे Vivo T1 Pro और Vivo T1 44W स्मार्टफोन, जानें इनके अनोखे फीचर्स

Vivo T1 Pro and Vivo T1 44W
Vivo T1 Pro and Vivo T1 44W

मोबाइल निर्माता Vivo अपने नए T-सीरीज के स्मार्टफोन को पेश करने के लिए तैयार है। इस सीरीज के तहत कंपनी Vivo T1 Pro और Vivo T1 44W स्मार्टफोन पेश करने वाली है। यह दोनों डिवाइस भारत में 4 मई को पेश होंगे। बता दें कि, ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट पर कंपनी ने माइक्रोसाइट की मदद से लॉन्च तारीख का ऐलान किया है। इसके अलावा फोन से जुड़ी कुछ खास जानकारी भी साइट पर सामने आ गयी है। दोनों फोन ग्राहकों को कम कीमत और दमदार फीचर्स देने के काबिल होने वाले हैं। आइये, आपको आगे इस स्टोरी में इन फोन्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः Xiaomi Pad 5 हुआ भारत में लॉन्च, क्या iPad को देगा चुनौती?

Vivo T1 Pro और Vivo T1 44W कब होगा लॉन्च

भारत में Vivo T1 Pro और Vivo T1 44W स्मार्टफोन्स 4 मई को लॉन्च होंगे। लॉन्च का समय भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजे रखा गया है। लॉन्च के बाद इन नए फोन्स की सेल ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर शुरू होगी।

Vivo T1 Pro और Vivo T1 44W के फीचर्स

Vivo T1 Pro 5G में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 778G 5G प्रोसेसर होने की जानकारी साफ हो चुकी है। फ्लिपकार्ट पर लिस्टिंग के मुताबिक फोन में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज होने की बात भी सामने आ गयी है। बताया जा रहा है कि, फोन के लिए और भी स्टोरेज विकल्प मिल सकते हैं। कुछ लीक्स में यह भी सामने आया है कि, फोन में AMOLED डिस्प्ले होगा, जिसमें 1300 निट्स पीक ब्राइटनेस मिल जाएगी। कैमरा की बात करें तो फोन के बैक पैनल पर खास 64MP का सुपर नाइट प्राइमरी लेंस दिया जा सकता है।

फ़िलहाल इसके असल बैटरी फीचर का पता नहीं चल सका है। लेकिन फोन में फास्ट चार्जिंग के साथ शानदार बैटरी होने की भी उम्मीद है। इसके अलावा फोन में खास 8 लेयर वाली लिक्विड कूलिंग तकनीक का उपयोग होगा। यानी इस्तेमाल के वक़्त फोन हीटिंग के मामले भी सामने नहीं आएंगे। साथ ही गीकबेंच के खुलासे में सामने आया है कि, यह फोन एंड्रॉयड 12 आउट ऑफ द बॉक्स ओएस पर रन करेगा।

वहीं Vivo T1 44W स्मार्टफोन की बात करें तो इसमें 5,000mAh की बैटरी मिल सकती है। जो 44W फास्ट चार्जिंग देने में सक्षम होगी। फोन में AMOLED डिस्प्ले होने की भी बात सामने आई है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें स्नैपड्रैगन 680 SoC चिपसेट उपयोग होगा। यह फोन भी एंड्रॉइड 12 आउट ऑफ द बॉक्स पर रन करेगा।

यह भी पढ़ेंः iQOO ने भारत में लॉन्च किए iQOO Z6 Pro 5G और iQOO Z6 4G स्मार्टफोन, फीचर्स हैं तगड़े और कीमत है कम

क्या हो सकती है कीमत

फोन की कीमत का खुलासा तो लॉन्च पर ही होगा, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि, Vivo T1 44W की कीमत करीब 15,000 रुपये के आसपास हो सकती है, जबकि Vivo T1 Pro 5G की कीमत करीब 25,000 रुपये के इर्द-गिर्द हो सकती है।

फिलहाल इन दोनों फोन्स को लेकर इतनी ही जानकारी सामने आई है, लेकिन हम जल्द इसकी और भी जानकारी लेकर आपके सामने आएंगे।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।