तगड़े फीचर्स के साथ केवल 11,999 रुपये में लॉन्च हुआ Vivo T1x, जानें सभी खूबियां

Vivo T1x में स्नैपड्रैगन प्रोसेसर, 4 लेयर कूलिंग सिस्टम, 50MP प्राइमरी रियर कैमरा सेटअप, 90Hz रिफ्रेश रेट वाले बड़े डिस्प्ले सहित कई खूबियां दी गई हैं।

vivo t1x
vivo t1x

मोबाइल निर्माता Vivo ने भारत में अपनी T-सीरीज का विस्तार करते हुए नया Vivo T1x स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने वीवो टी1एक्स को भारत में अब तक तीन डिवाइस लॉन्च करने के बाद इस सीरीज के चौथे डिवाइस के रूप में पेश किया है। इस सीरीज में इससे पहले Vivo T1 5G, Vivo T1 Pro 5G और Vivo T1 स्मार्टफोन पेश किये जा चुके हैं। अगर वीवो टी1एक्स के फीचर्स की बात करें तो इसमें स्नैपड्रैगन प्रोसेसर, 4 लेयर कूलिंग सिस्टम, 50MP प्राइमरी रियर कैमरा सेटअप, 90Hz रिफ्रेश रेट वाले बड़े डिस्प्ले सहित कई खूबियां दी गई हैं। वहीं फोन की सेल ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Flipkart पर 27 जुलाई से शुरू होगी। आइये, आपको पोस्ट में Vivo T1x के फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Vivo T1x की कीमत और लॉन्च ऑफर्स

कंपनी ने Vivo T1X को तीन स्टोरेज वैरियंट में पेश किया है। जिसमें 4GB रैम +64GB स्टोरेज वैरियंट की कीमत 11,999 रुपये है। जबकि 4GB रैम +128GB स्टोरेज वैरियंट की कीमत 12,999 रुपये है। वहीं फोन के 6GB रैम +128GB स्टोरेज वैरियंट की कीमत 14,999 रुपये रखी गई है। फोन के लिए ग्राहकों को ग्रेविटी ब्लैक और स्पेस ब्लू जैसे दो कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। फोन की सेल फ्लिपकार्ट पर 27 जुलाई से शुरू होगी। इसके साथ ही फोन पर चुनिंदा बैंक के क्रेडिट और डेबिट कार्ड पर 1,000 रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। यानी आप यह डिवाइस और भी कम कीमत में खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें: तैयार कर लें अपने पसंदीदा प्रोडक्ट्स की लिस्ट, जल्द शुरू हो रही है Flipkart Big Saving Days 2022 सेल

Vivo T1x के फीचर्स

फोन में 6.58 इंच का फुल एचडी+ एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 2408×1080 का पिक्सल रेजोल्यूशन 90Hz रिफ्रेश रेट और 90.6% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो मिल जाता है। प्रोसेसर की बात करें तो डिवाइस में स्नैपड्रैगन 680 प्रोसेसर उपयोग किया गया है। यह 2.4GHz क्लॉक स्पीड पर बेस्ड है। स्टोरेज के मामले में फोन में 6GB तक रैम और 128GB तक इंटरनल स्टोरेज मिल जाता है। साथ ही इसमें र्चुअल रैम सपोर्ट भी दिया गया है। हीटिंग की दिक्कत से बचाव के लिए फोन में खास फोर-लेयर कूलिंग सिस्टम उपयोग किया गया है। कंपनी का दावा है कि यह फोन इस तकनीक के साथ सेगमेंट का पहला फोन है। बैटरी के मामले में फोन में 5,000mAh बैटरी मिलती है जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस है। OS की बात करें तो फोन एंड्रॉयड 12 आधारित फनटच ओएस 12 पर रन करता है। फोन की थिकनेस 8mm है जबकि वजन 182 ग्राम है। कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में 4G डुअल सिम सपोर्ट, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, मल्टी-टर्बो 5.0, टाइप-सी पोर्ट जैसी सुविधाएं मिल जाती हैं।

कैसा है कैमरा

Vivo T1x फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 50MP का प्राइमरी लेंस और एक 2MP का मैक्रो लेंस मिल जाता है। इस कैमरा में सुपर एचडीआर नाइट, सुपर नाइट मोड और मल्टी-स्टाइल पोर्ट्रेट मोड फीचर दिए गए हैं।वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8MP का फ्रंट कैमरा लेंस मौजूद है। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।