Vivo T2 5G के लिए करना होगा अभी और इंतजार! कंपनी ने आगे बढ़ा दी लॉन्च डेट

vivo t1 5g
vivo t1 5g

Vivo ने अपने आगामी डिवाइस Vivo T2 5G स्मार्टफोन के आज होने वाले लॉन्च को स्थगित कर दिया है। कंपनी ने तकनीकी वेबसाइट Weibo के माधयम से इस बात की जानकारी दी है। अब यह लॉन्च इवेंट आने वाले जून के पहले हफ्ते में होगा। बताया जा रहा है कि, Vivo T2 5G डिवाइस को अब जून की 6 तारीख को लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि, लॉन्च के स्थगित हो जाने के पीछे कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को बड़ा कारण माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Vivo Y72t स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, मिलेगा दमदार Dimensity 700 प्रोसेसर, 6,000mAh बैटरी और कई खूबियां

फोन को लेकर पहले ही यह साफ हो चुका है कि, Vivo T2 5G डिवाइस पिछले साल लॉन्च किये गए Vivo T1 5G का सक्सेसर है। जिसमें Snapdragon 778G दिया गया था, लेकिन आने वाला डिवाइस इससे भी दमदार प्रोसेसर और तगड़े फीचर्स के साथ लॉन्च किया जाएगा। आइये, आगे आपको इस स्टोरी में वीवो के नए डिवाइस से जुड़ी खास जानकारी बताते हैं।

Vivo T2 5G स्मार्टफोन

इस नए फोन के फीचर्स JD.com पर सामने आए हैं,  जिसमें बताया गया है कि, फोन   AMOLED E4 डिस्प्ले के साथ पेश होगा। डिस्प्ले पर खास 120Hz रिफ्रेश रेट मिल जाएगा। फोन में दमदार स्नैपड्रैगन 870 चिपसेट उपयोग होगा। इसके साथ ही फोन में खास OIS तकनीक के साथ 64 मेगापिक्सल रियर प्राइमरी लेंस दिया जाएगा। बैटरी के मामले में भी फोन काफी तगड़ा होगा, जिसमें 80W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिल जाएगा।

वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक Vivo T2 5G स्मार्टफोन iQOO Neo 6 SE का रीब्रांडेड वर्जन बताया गया है। अगर इस IQOO स्मार्टफोन की बात करें तो इसमें 6.62 इंच का AMOLED FHD + डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट मिल जाता है। फोन में खास 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लेंस दिया गया है। साथ ही रियर कैमरा में OIS के साथ 64 मेगापिक्सल प्राइमरी लेंस, 8-मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मिल जाता है।

यह भी पढ़ें: ख़बरदार! Google Play Store से गायब हो जाएंगी 9 लाख ऐप्स, जानें बड़ी वजह

प्रोसेसर की बात करें तो नियो 6 एसई में स्नैपड्रैगन 870 चिपसेट दिया गया है। स्टोरेज के मामले में इसमें 12 जीबी तक एलपीडीडीआर4एक्स रैम और 256 जीबी तक यूएफएस 3.1 स्टोरेज मिल जाता है। बैटरी की बात करें तो डिवाइस में 4,700mAh की बैटरी दी गई है, जो 80W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करती है। साथ ही फोन  Android 12 OS पर रन करता है। इसके अलावा फोन में सुरक्षा के लिए इन-डिस्प्ले  फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है।
फोन की कीमत की बात करें तो फोन की शुरुआती कीमत 1,999 युआन यानी करीब 23,300 रुपये है। वीवो के नए डिवाइस में भी यही फीचर्स सामने आए है, इससे साफ है कि, फोन सचमुच iQOO Neo 6 SE जैसा ही होने वाला है। अब देखना यह है कि, कंपनी इसे किस कीमत में बाजार में पेश करती है। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।