6000mAh बैटरी और Dimensity 1300 प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ Vivo T2x, जानें सभी फीचर्स और कीमत

Vivo T2x
Vivo T2x

Vivo का नया और दमदार स्मार्टफोन Vivo T2x लॉन्च हो गया है। सबसे पहले इस तगड़े डिवाइस को घरेलू बाजार चीन में पेश किया गया है। कंपनी ने इस फोन को चुपचाप चीनी टेक मंच पर उतार दिया है। इससे पहले इस फोन के लॉन्च की खबरें जोरों पर थी। बताया गया था की यह डिवाइस 6 जून को पेश होगा, लेकिन अचानक कंपनी ने सबको चौंकाते हुए इसे जल्दी पेश कर दिया है। बता दें कि, फोन की लॉन्चिंग ई-कॉमर्स प्लेटफार्म JD.com पर की गई है और ग्राहक वीवो के इस नए डिवाइस को 12 जून से खरीद पाएंगे। फोन की खास बात यह है की इसमें इंडस्ट्री का बेस्ट Dimensity 1300 SoC प्रोसेसर, 6000mAh बैटरी, बढ़िया कैमरा, सहित कई खूबियां दी गई हैं। आइये, आपको इस पोस्ट में फोन के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ें: WhatsApp ला रहा है नया Keep फीचर, चैट डिलीट होने पर भी मैसेज रहेंगे सुरक्षित

वीवो टी 2एक्स के फीचर्स

वीवो के नए डिवाइस का बैक पैनल एजी ग्लास टेक्नोलॉजी से बना हुआ है, जिसमें मैट फ़िनिश नज़र आता है। फोन में 6.58-इंच का IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें सबसे खास 144Hz रिफ्रेश रेट मिल जाता है। साथ ही डिस्प्ले पर 240Hz टच सैंपलिंग रेट, DC डिमिंग, DCI-P3 कलर स्पेस कवरेज, 650 निट्स पीक ब्राइटनेस भी मिल जाती है। प्रोसेसर की बात करें तो फोन में MediaTek का नया Dimensity 1300 SoC चिपसेट उपयोग हुआ है। इस प्रोसेसर को TSMC के 6nm नोड पर बनाया गया है, जिसकी मदद से यह मोबाइल तगड़ी परफॉरमेंस और गेमिंग के लिए भी शानदार बन जाता है। स्टोरेज के मामले में फोन में 8GB तक LPDDR4X रैम और 256GB तक UFS 3.1 स्टोरेज दिया गया है।
अगर इस फोन की बैटरी की बात करें तो इस सेगमेंट में विवो T2x में सबसे दमदार 6000mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि, इस बैटरी की मदद से 20 घंटे तक लगातार वीडियो देखे जा सकते हैं। इस खास बैटरी की चार्जिंग स्पीड की बात करें तो यह वायर्ड 44W फ्लैशचार्ज तकनीक के साथ आती है। खास बात यह भी है कि, बैटरी केवल 35 मिनट में 0% से 50% तक चार्ज हो सकती है। साथ ही नया डिवाइस 6W रिवर्स वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है।

वीवो टी2 एक्स के कैमरा की बात करें तो इसमें डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 50MP का प्राइमरी लेंस और 2MP का मैक्रो लेंस मिल जाता है।

इसके अलावा फोन में लीनियर एक्सिस वाइब्रेशन मोटर का उपयोग हुआ है। हालांकि कंपनी ने यह साफ नहीं किया है कि, फोन में जेड-एक्सिस मोटर है या एक्स-एक्सिस मोटर है।

यह भी पढ़ें: Samsung के कीपैड वाले फोंस हुए बंद, अब नहीं मिलेंगे सैमसंग फीचर फोन

क्या है कीमत

फोन को दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। जिसमें 8GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 1699 RMB यानी करीब 19,800 रुपये है। जबकि 8GB रैम + 256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 1899 RMB यानी करीब 22,100 रुपये है। ग्राहकों को फोन के लिए मिस्ट ब्लू और मिरर ब्लैक, दो कलर ऑप्शन मिल जाएंगे।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।