Vivo Wireless Sport Lite: इस नेकबैंड में मिलेगा प्रीमियम डिजाइन के साथ क्वालिटी साउंड

vivo-wireless-sport-lite

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo ने भारत में अपना पहला और नया वायरलेस नेकबैंड ‘Vivo Wireless Sport Lite’ हाल ही में उतारा है। कंपनी का दावा है कि इस वायरलेस नेकबैंड का डिजाइन और ऑडियो क्वालिटी यूजर्स को पंसद आएगी और साथ ही इसकी बैटरी की लाइफ भी लम्वी है। अगर आप भी इस नेकबैंड को खरीदने की सोच रहे हैं तो इस रिपोर्ट में हम आपको इसके फीचर्स और परफॉरमेंस के बारे में जानकारी दे रहे हैं और आपको बता रहे हैं कि क्या यह वाकई खरीदने लायक है? आइये जानते हैं इस रिपोर्ट में।

डिजाइन और फीचर्स

डिजाइन के मामले में नया Vivo Wireless Sport Lite नेकबैंड बेहद प्रीमियम है और इसमें  हाई क्वालिटी मटिरियल का इस्तेमाल किया गया है। दिखने में यह नेकबैंड काफी स्पोर्टी डिजाइन में है और  यह वजन में हल्का है इसलिए इसे काफी समय तक आप पहन सकते हैं। नेकबैंड का वजन महज 23.9 ग्राम है। इसके राईट साइड पर आपको वॉल्यूम कम और ज्यादा करने की सुविधा मिलती है साथ ही कॉल रिसीव/कट करने के साथ पावर बटन भी मिलता है, इतना ही नहीं इसमें आपको एक माइक्रोफोन भी दिखाई देगा। इसके बड्स का डिजाइन काफी अच्छा है और ये तीन अलग-अलग साइज़ में आते हैं जिनकी मदद से आप अपनी जरूरत के हिसाब से फिट और यूज़ कर सकते हैं, और ये आपके कानों में आसानी से फिट भी हो जाते हैं। यह भी पढ़ें: Realme GT 2 Series में मिलेगा 150 डिग्री अल्ट्रा-वाइड कैमरा सेटअप, यहां जानें डिटेल

फीचर्स

नए Vivo Wireless Sport Lite नेकबैंड में 11.2mm वाले ड्राइवर्स लगे हैं, अब इनका साउंड कैसा है उसके बारे में आगे बात कर करेंगे। नेकबैंड में 129mAh की बैटरी है जिसके साथ फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट है। दावा है कि 10 मिनट की चार्जिंग के बाद 5 घंटे का बैकअप मिलेगा। इस नेकबैंड में लगी बैटरी को लेकर 18 घंटे के बैकअप का दावा किया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इस नेकबैंड में ब्लूटूथ v5.0 मिलता है। यह नेकबैंड इजी कनेक्शन, मैग्ननेटिक स्विच, गूगल असिस्टेंट, क्विक वेयर, गेम लो लैगिंग जैसे फीचर्स से लैस है। वाटर रेसिस्टेंट के लिए इसे IPX4 की रेटिंग मिली है। यह भी पढ़ें: 12GB रैम, ट्रिपल रियर कैमरा के साथ लॉन्च हुआ iQoo Neo 5S, iQoo Neo 5 SE, जानें खूबियां

साउंड और परफॉरमेंस

साउंड क्वालिटी की बात करें तो  बास बहुत ज्यादा हेवी नहीं है जैसा कि कंपनी ने दावा किया है, इतना ही नहीं आवाज़ बहुत तेज़ नहीं है और कई बार आपको फुल वॉल्यूम में ही सुनना पड़ता है, लेकिन ऑडियो क्वालिटी काफी अच्छी है, एक-एक बीट्स क्लियर सुनाई देती है और आपको म्यूजिक सुनने में मज़ा जरूर आएगा। इसकी बैटरी लाइफ भी काफी अच्छी है और यह तेजी से चार्ज होता है। इसका डिजाइन स्लिम और हल्का है जिसकी मदद से यह इस्तेमाल में बढ़िया है। कॉल के दौरान आवाज़ साफ़ रहती है बाहर का शोर परेशान नहीं करता।

कीमत और नतीजा

बात कीमत की करें तो Vivo Wireless Sport Lite की कीमत 1,999 रुपये रखी गई है। इसकी बिक्री ब्लैक और ब्लू कलर में रिटेल और ऑनलाइन स्टोर से शुरू हो गई है। भारत में इसका मुकाबला सीधे तौर पर रेडमी, बॉट और रियलमी जैसे ब्रांड्स से होगा। अगर आपको क्वालिटी साउंड और प्रीमियम डिजाइन चाहिए तो Vivo Wireless Sport Lite आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकते हैं।