Vivo X80 Pro+ 5G जल्द हो सकता है लॉन्च, जिसमें होगा दमदार Snapdragon 8+ Gen 1 प्रोसेसर  

Vivo X80 Pro+ इसी साल अक्टूबर में पेश किया जा सकता है। सबसे पहले इसे ग्लोबल एंट्री मिलेगी। जिसके बाद इसे भारत सहित अन्य देशों में लाया जाएगा।

vivo
vivo

Vivo जल्द ही दमदार फ्लैगशिप डिवाइस Vivo X80 Pro+ को लॉन्च करने वाली है। टिपस्टर योगेश बरार ने फोन के लॉन्च के साथ ही इस फोन के बारे में खास जानकारी पेश की है। उनके मुताबिक वीवो का नया फ्लैगशिप डिवाइस साल के आखिर में लॉन्च किया जाएगा। वहीं एक रिपोर्ट में सामने आया था कि, Vivo अपने नए डिवाइस को इस साल पेश नहीं करेगी, लेकिन अब टिपस्टर की माने तो नया डिवाइस इसी साल अक्टूबर में पेश किया जा सकता है। सबसे पहले इसे ग्लोबल एंट्री मिलेगी। जिसके बाद इसे भारत सहित अन्य देशों में लाया जाएगा। इसके साथ ही यह भी बताया गया है कि, यह लॉन्च टाइम लाइन बदली भी जा सकती है। आइये, आपको आगे इस पोस्ट में नए Vivo X80 Pro+ 5G के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः फर्राटेदार 5G स्पीड के लिए हो जाइए तैयार, 5G Spectrum नीलामी को मिली मंजूरी

Vivo X80 Pro+ 5G कब हो सकता है लॉन्च

Vivo X80 Pro+ 5G स्मार्टफोन X80 सीरीज के तहत आने वाला सबसे प्रीमियम और दमदार डिवाइस साबित होने वाला है। इस नए फोन को अक्टूबर 2022 में ग्लोबल एंट्री दी जा सकती है। फिलहाल तारीख का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन इसे अक्टूबर में पेश किया जा सकता है। वहीं ग्लोबल लॉन्च के बाद X80 Pro+ 5G को भारत में भी लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि वीवो का यह नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन फीचर्स के मामले में भारत में लॉन्च किए गए X80 और X80 प्रो से ज्यादा बेहतर होगा।  

कैसे होंगे फीचर्स

टिपस्टर ने फोन के प्रोसेसर का भी खुलासा किया है। बताया गया है कि फोन में स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 SoC उपयोग होगा। यह दमदार क्वालकॉम चिपसेट 4एनएम बेस्ड प्रोसेसर है। साथ ही यह स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 एसओसी 10 गुना बेहतर सीपीयू और जीपीयू के साथ आएगा। इस खास चिपसेट में 30 प्रतिशत तक तक कम पावर  लगने का भी दावा किया जा रहा है। प्रोसेसर के अलावा अन्य जानकारी फिलहाल साफ नहीं हुई है।

यह भी पढ़ेंः साल 2032 तक 4.7 लाख के हो जाएंगे Apple iPhone, देखें ये हैरान करने वाले आंकड़े

उम्मीद की जा रही है कि फोन Zeiss-tuned कैमरा लेंस और gimbal स्टेबिलाइजेशन के साथ आ सकता है। कैमरा की बात करें तो X80 Pro+ में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। जिसमें 50MP + 48MP (IMX598) + 50MP (JN1) + 50MP (JN2) लेंस मिलने की बात सामने आई है।
डिस्प्ले की बात करें तो फोन में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.8-इंच का 2K AMOLED डिस्प्ले मिलने की उम्मीद है। बैटरी के मामले में फोन में 120W फास्ट चार्जिंग तकनीक मिल सकती है।  


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।