Vivo X80, Vivo X80 Pro भारत में 18 मई को लॉन्च होने के संकेत, जानें क्या है सच्चाई

Vivo-X80-Pro
Vivo-X80-Pro

Vivo X80, Vivo X80 Pro भारत में 18 मई को लॉन्च होने की पूरी उम्मीद की जा रही है। दरअसल कंपनी ने इन दोनों डिवाइस के लॉन्च से जुड़ा एक टीजर ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी किया था। लेकिन, कुछ समय बाद ही इसे हटा लिया गया है। हालांकि, एक टिप्सटर ने इस टीजर का स्क्रीनशॉट सेव कर लिया है। लॉन्च टीजर के अनुसार Vivo X80, Vivo X80 Pro के लॉन्च का काउंटडाउन टाइम देखने को मिला था, आइये, आपको आगे बताते हैं इन दोनों तगड़े फोन के फीचर्स और क्या है इसके लॉन्च का सच।

यह भी पढ़ेंः Vodafone Idea ने की नए प्रीपेड प्लान की घोषणा, प्लान सिर्फ 29 रु से शुरू

कब हो सकता है लॉन्च

वीवो इंडिया की वेबसाइट पर वीवो एक्स80 सीरीज के टीजर पेज को पहले शेयर किया गया फिर अचानक हटा लिया गया। इस बात का खुलासा टिपस्टर अभिषेक यादव ने किया है। अगर टिपस्टर द्वारा शेयर की गई जानकारी सही साबित होती है, तो वीवो X80 सीरीज 18 मई को भारत में लॉन्च होना तय है। बता दें कि Vivo की यह सीरीज ग्लोबल मार्केट में 8 मई को पेश होने वाली है। इसके अलावा यह फोन चीन में पेश हो चुके हैं।

Vivo X80 के फीचर्स

फोन में 6.78-इंच का फुल-एचडी + AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 1,080×2,400 का पिक्सेल रेसोलुशन, 20: 9 आस्पेक्ट रेश्यो और 120Hz रिफ्रेश रेट मिल जाता है। फोन में दमदार MediaTek Dimensity 9000 SoC प्रोसेसर दिया गया है। स्टोरेज के मामले में 12GB तक LPDDR5 रैम और 512 जीबी तक यूएफएस 3.1 स्टोरेज दिया गया है। साथ ही इसमें 4,500mAh की बैटरी दी गई है, जो 80W फ्लैश फास्ट चार्जिंग प्रदान करती है। यह फोन एंड्रॉयड 12 आधारित ओरिजिन ओएस पर रन करता है।

फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी Sony IMX866 RGBW लेंस, 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस और 12-मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट लेंस मिल जाता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 32-मेगापिक्सल का फ्रंट लेंस दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः Jio vs Airtel vs Vi Rs 666 plans: जानें किस प्रीपेड प्लान में है ज्यादा बेनिफिट्स

Vivo X80 Pro के फीचर्स

फोन में 6.78-इंच का 2K AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट, 1,440×3,200 का पिक्सल रेसोलुशन मिलता है। फोन में स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 SoC प्रोसेसर उपयोग हुआ है। स्टोरेज के मामले में इसमें 12GB तक LPDDR5 रैम और 512GB तक UFS 3.1 स्टोरेज मिल जाता है। बैटरी की बात करें तो इसमें 4,700mAh की बैटरी दी गई है, जो 80W फ्लैश वायर्ड फास्ट चार्जिंग और 50W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करती है।

फोन में खास क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सैमसंग ISOCELL GNV लेंस, 48-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस, 12-मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट लेंस और 8-मेगापिक्सल का पेरिस्कोप अल्ट्रा-टेलीफोटो लेंस मिल जाता है। इसमें भी सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए 32-मेगापिक्सल फ्रंट लेंस दिया गया है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।