Vivo Y01 स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, केवल 8,999 है कीमत

Vivo Y01
Vivo Y01

Vivo ने अपने स्मार्टफोन्स की रेंज का विस्तार करते हुए भारत में अपना सबसे सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च किया है। कंपनी ने अपनी Y-सीरीज में आने वाले Vivo Y01 स्मार्टफोन को भारत में पेश कर दिया है। इस फोन की खास बात यह है कि, यह फोन शानदार फीचर्स के साथ केवल 8,999 में लॉन्च हुआ है। कीमत, फीचर्स और डिज़ाइन को देखें तो यह फोन ग्राहकों को काफी लुभाने वाला लगता है। फोन में दमदार प्रोसेसर, लंबी चलने वाली 5000mAh बैटरी सहित कई खास फीचर्स दिए गए हैं। आइये, आपको आगे इस स्टोरी में Vivo Y01 स्मार्टफोन के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ें: ख़बरदार! Google Play Store से गायब हो जाएंगी 9 लाख ऐप्स, जानें बड़ी वजह

Vivo Y01 के फीचर्स

फोन के डिज़ाइन की बात करें तो यह फोन 3D बैक कवर और 8.28mm की थिकनेस के साथ बढ़िया नजर आता है। यह आपको प्रीमियम और स्लीक लुक देता है।
फोन में 6.51 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। यह डिस्प्ले Halo Full View तकनीक से लैस है। जिसकी मदद से ये आपकी आँखों को बचाता है। बता दें कि,  मोबाइल से निकलने वाली ब्लू लाइट आँखो पर बुरा असर करती है, लेकिन इस नए डिवाइस में आपको यह दिक्कत नहीं आएगी। इसमें पहले से Eye Protection मोड दिया गया है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें मल्टी-टर्बो 3.0 तकनीक के साथ मीडियाटेक हीलियो P35 चिपसेट उपयोग हुआ है। स्टोरेज के मामले में कंपनी ने इस फोन में 2जीबी रैम और 32जीबी का इंटरनल स्टोरेज दिया है। स्टोरेज के लिए आपको ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है, क्योंकि फोन में माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट की मदद से आप स्टोरेज को 1टीबी तक बढ़ा सकते हैं। साथ ही कंपनी दावा कर रही है कि, इस सेगमेंट में यह फोन यूजर्स को शानदार गेमिंग एक्सपीरियंस देने के काबिल है।


फोन की बैटरी की बात करें तो Vivo Y01 स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है। जो आपको शानदार लंबा बैकअप प्रदान करती है। OS की बात करें तो यह फोन Funtouch OS 11.1 पर रन करता है।

यह भी पढ़ें: सामने आई Oppo Pad Air की झलक, Snapdragon 680 SoC प्रोसेसर के साथ जल्द होगा लॉन्च

कैसा है Vivo Y01 कैमरा

फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें सिंगल रियर कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ आता है। जिसमें 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस मिल जाता है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट लेंस दिया गया है। इसके साथ ही फोन में फोटोग्राफी के लिए कई आकर्षक फीचर्स भी दिए गए हैं। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।